सभी मिलकर विद्यार्थी के व्यक्तित्व का निर्माण करें : डॉ अनिल

बदायूँ जनमत ।  आवास विकास स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे आज अभिभावक शिक्षक संघ की एक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक मे छात्र छात्राओं के सर्वागीण विकास और महाविद्यालय में स्वस्थ शैक्षणिक वातावरण के निर्माण की चर्चा की गई । बैठक की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ श्रद्धा गुप्ता ने की और संचालन डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने किया ।         
बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार को शिक्षक अभिभावक संघ की बैठक आयोजित की जाएगी । इस दौरान भौतिक विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ संजीव राठौर ने कहा कि विद्यार्थी जीवन को मुख्यतः दो वर्ग ही अधिक प्रभावित करते हैं, एक उसके अभिभावक और दूसरा उसके शिक्षक। दोनों ही विद्यार्थी  के समग्र विकास के लिए सबसे अधिक प्रभावी होते हुए भी एक दूसरे के लिए अनभिज्ञ होते हैं। इनकी आपस में संवाद हीनता ही छात्र, छात्राओं को सन्मार्ग पर लाने में बाधक सिध्द होता है । डॉ अनिल कुमार ने कहा कि आज से हम सभी मिल कर विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का निर्माण करने का संकल्प ले, जिससे कि हमारा राष्ट्र और मानव समाज प्रगति कर सके। अभिभावकों ने महाविद्यालय की व्यवस्था से सम्बंधित प्रश्न किए जिस पर पूर्णरूपेण सन्तुष्ट हो कर इस आयोजन के लिए महाविद्याल के प्रति आभार प्रकट किया ।                   
बैठक को सूर्य नाथ द्विवेदी, विमल कुमार, धर्मपाल सिंह, विचित्र सक्सेना, जय जनार्दन गुप्ता, रामानन्द यादव, जगदीश मौर्या,प्रदीप, जोग पाल सिंह,धीरेंद्र मिश्रा, डॉ शरद पवार, डॉ नीरज कुमार, शशि प्रभा आदि ने भी  संबोधित किया । अंत में डॉ अंशु सत्यार्थी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। अगली बैठक में संघ का विस्तार किया जाएगा ।

(रिपोर्ट : मुहम्मद नईम)



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'