बीमार ना रहेगा अब लाचार, बीमारी का होगा मुफ़्त उपचार /Janmat

बदायूँ जनमत । आज रविवार को दुनियां की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना "आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन अयोग्य योजना" का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रभात तारा मैदान रांची, झारखण्ड से किया ।
प्रधानमंत्री के पूरे कार्येक्रम को देखने व ज़िला स्तर पर भी योजना का शुभारंभ करने के लिए ज़िला अधिकारी कार्यालय के सभागार में एक कार्येक्रम आयोजित किया गया । सभागार में लगाई गई वॉल (स्क्रीन) पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्येक्रम को पार्टी नेताओं, अधिकारियों व योजना लाभार्थियों और उन के सैकड़ों परिवार के लोगों ने देखा ।
उपरोक्त कार्येक्रम की समाप्ति पर मुख्यातिथि दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा एवं मुख्यातिथि आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, नगर पालिका परिषद की चेयरपर्सन दीपमाला गोयल सहित जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन अयोग्य योजना के लाभार्तियों को स्वास्थ्य कार्ड देकर शुभारम्भ किया गया । जिसमें सैकड़ों लाभार्थियों को योजना के तहत स्वास्थ्य कार्ड दिए गए । अल्पसंख्यक समाज के मुस्लिम समुदाय के लाभार्थियों को स्वास्थ्य कार्ड आतिफ़ निज़ामी ज़िला अध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे द्वारा दिए गए ।
आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन अयोग्य ग़रीबों के लिए दुनियां की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजनाओं में एक है । आज़ाद भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री जन-आयोग योजना के अंतर्गत करोड़ों वंचित भारतवासियों कि स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित होगी और गम्भीर बीमारियों के इलाज हेतु मुफ़्त चिकित्सा लाभ मिल सकेगा ।
इस योजना से 10 करोड़ से अधिक चयनित परिवारों, 50 करोड़ से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा । प्रतिवर्ष प्रति परिवार 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य लाभ मिलेगा ।
सरकार का सूचीबद्ध निजी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा । योजना के तहत कवर किये गए लाभार्थी, अपने राज्य से बाहर भी पैनल में शामिल देश के किसी भी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में योजना का लाभ लेते हुए इलाज़ करा सकेंगे ।




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'