दिल्ली : मदरसे में पढ़ने बाले 8 वर्षीय मासूम की पीट पीटकर हत्या

जनमत एक्सप्रेस । दिल्ली में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है । मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के बीच सिर्फ़ आठ साल के एक मदरसे के छात्र को पीट -पीट कर हत्या कर दी गई । जिससे की लोगों में दहशत का महोला पैदा हो गया है ।
खबर के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली के मालवीय नगर इलाके के बेगमपुर इलाके में कुछ लोगों ने मोहम्मद अज़ीम के रूप में पहचाना गया एक 8 वर्षीय मदरसा छात्र को मार डाला गया था। पुलिस ने पोस्ट-मॉर्टम के लिए शरीर भेजा है। आरोपी में से कोई भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। प्रसिद्ध कार्यकर्ता नदीम खान के नेतृत्व में यूनाइटेड अगेन्स्ट हैट की एक टीम ने मदरसा का दौरा किया और छात्रों और प्रबंधकों से बात की ।
उन्होंने नादेम से कहा कि यह घटना गुरुवार को दोपहर के आसपास हुई थी। मदरसा बंद था। अपने छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्र मदरसा के बाहर खेल रहे थे जब इलाके के कुछ युवाओं ने उन पर हमला किया था। जबकि अन्यों ने मामूली चोटों को बरकरार रखा, जबकि अज़ीम, जो बाइक पर फेंक दिया गया था, मौके पर गिर गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। छात्रों और मदरसा के अधिकारियों ने यूनाइटेड अगेन्स्ट हैट टीम को बताया कि स्थानीय लोग नियमित रूप से उन्हें परेशान कर रहे हैं। मदरसा-सह-मस्जिद परिसर के अंदर खाली व्हिस्की की बोतलें फेंक दी गई हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'