CBI मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी ने दी सांकेतिक गिरफ्तारी, कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद

नई दिल्ली जनमत । देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई पर संग्राम जारी है. छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, सीवीसी को नोटिस दिया और कई अहम आदेश दिए. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर सीबीआई को हाईजैक करने का आरोप लगा रही है. इसी के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज से लेकर लोधी रोड स्थिति सीबीआई मुख्यालय तक मार्च किया. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़ें बंदोबस्त किये हैं.

लाइव अपडेट्स :

सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को पुलिस गाड़ी में बैठाकर ले गई. राहुल गांधी भी गाड़ी में मौजूद हैं ।
सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी सांकेतिक गिरफ्तारी दे सकते हैं. लोधी रोड थाने की तरफ राहुल जा रहे हैं. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा- हम तानाशाही बर्दाश्त नहीं करेंगे ।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा- सरकार किसी के पक्ष या विपक्ष में नहीं है. सीबीआई की स्वायत्ता बरकरार रहे. सुप्रीम कोर्ट का आदेश सकारात्मक है. अदालत ने पारदर्शिता का ख्याल रखा. देशहित में है कि सच्चाई सामने आए ।
कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा- अगर आज आवाज नहीं उठाया तो प्रजातंत्र नहीं रहेगा. तानाशाही बच जाएगी. हर पीढ़ी ने अपनी चुनौतियां देखी. आज युवा पीढ़ी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगा ।
सीबीआई को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शनों पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- कांग्रेस के पास लोगों के मुद्दे नहीं हैं, हमें जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए ।
पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय से कुछ दूर पहले राहुल गांधी को रोका. बैरिकेड पर बैठे हैं राहुल गांधी ।
चंडीगढ़ में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार की. सीबीआई मामले को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है ।
राहुल गांधी प्रदर्शन के दौरान पुलिस बैरिकेड पर चढ़े. सीबीआई मुख्यालय के बाहर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रास्ते में रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किये हैं ।
सीबीआई में मचे घमासान पर कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन जारी, राहुल गांधी दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज से लेकर लोधी रोड स्थिति सीबीआई मुख्यालय तक मार्च कर रहे हैं. टीएमसी और वामदल भी मार्च में शामिल है ।
सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव (अंतरिम निदेश) द्वारा लिए गए फैसले की सीलबंद लिफाफे में जानकारी मांगी ।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- SC के रिटायर्ड जज एके पटनायक की निगरानी में जांच पूरी करें. दीवाली के बाद हम इस मामले की सुनवाई करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नागेश्वर राव (अंतरिम निदेशक) कोई नीतिगत फैसला नहीं लेंगे ।
आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. याचिकाओं पर सुनवाई शुरू. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा. अदालत ने सीवीसी से कहा- 10 दिनों में जांच पूरी करें ।
आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. याचिकाओं पर सुनवाई शुरू. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा. अदालत ने सीवीसी से कहा- 10 दिनों में जांच पूरी करें ।
छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की. केंद्र ने पिछले दिनों अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था. राकेश अस्थाना ने भी गलत तरीके से छुट्टी पर भेजने का आरोप लगाया है ।
दिल्ली पुलिस से नाराज है IB, आईबी चीफ ने एनएसए अजित डोभाल से मुलाकात की. कल आलोक वर्मा के घर के बाहर पकड़े गए थे अधिकारी: सूत्र

सुप्रीम कोर्ट में आलोक वर्मा की तरफ से वरिष्ठ वकील फली नरीमन, सरकार की तरफ से केके वेणुगोपाल, सीवीसी की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, राकेश अस्थाना की तरफ से मुकुल रोहतगी और कॉमन कॉज एनजीओ की तरफ से दुष्यंत दवे कोर्ट में पेश होंगे ।

कांग्रेस के प्रदर्शनों के मद्देनजर सीबीआई की तरफ आने वाली सड़क का ट्रैफिक पूरी तरह से रोका गया. भारी पुलिसबल तैनात. दिल्ली पुलिस की राहुल गांधी को सीबीआई हेडक्वार्टर से पहले रोकने की प्लानिंग ।
सीबीआई मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसफ की बेंच करेगी ।
सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा- राफेल के खेल से गड़बड़ियां मोदी-शाह की जोड़ी ने की. सीबीआई को तोड़ा गया. सत्यमेव जयते! लोकतंत्र मोदीतंत्र को हराएगा ।
सुनवाई से पहले राकेश अस्थाना के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा- ये केस भी अन्य केस की तरह ही है. वह इसपर कोर्ट में लड़ाई लड़ेंगे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'