गुस्ताख़ ए रसूल प्रकरण : आमिर अंसारी के पक्ष में उतरी मोमिन अन्सार वेलफेयर सोसायटी

बदायूँ जनमत । मोमिन अन्सार वेलफेयर सोसायटी की एक बैठक का आयोजन अन्सारी हाॅल मे किया गया । बैठक की अध्यक्षता सोसायटी के अध्यक्ष डाॅ शकील अहमद द्वारा की गई, जिसमें विगत दिनों नबी स.अ. के ऊपर की गई अभद्र टिप्पणी वाले प्रकरण को लेकर चर्चा हुई । जिसमें कहा गया कि हमारी गंगा-जमुनी तहजीब को कुठाराघात पहुॅचाते हुए समाज में खाई खोदने का काम किया गया, और रसूल स.व. व सरकारों की शान में गुस्ताखी की गई । जिसका संज्ञान लेते हुए नगर पालिका परिषद बदायूं के पूर्व सभासद आमिर अन्सारी व अन्य लोगों के द्वारा सदर कोतवाली में उस गुस्ताख के विरूद्व प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आवाज को बुलन्द किया था । जिसमें पुलिस द्वारा एक्टिव रोल अदा करते हुए गुस्ताखें रसूल की जानकारी जुटाकर दबिश देकर सर्वप्रथम गुस्ताखें रसूल स.व. रामेश्वर के भतीजे को गिरफतार कर जेल भेजा गया । उसके बाद पुलिस ने रामेश्वर की तलाश जारी रखी । इसी बीच वादी आमिर अन्सारी को प्रतिवादी की ओर से जान से मारने की धमकियाॅ दी गई, जिसकों लेकर आमिर अन्सारी ने मामला पुलिस के संज्ञान में लाकर दर्ज कराया गया । उधर गुस्ताखे रसूल (स.व.) रामेश्वर को धार्मिक भावानाएं भडकाने वाले आई.टी.एक्ट के मुकदमें में हाईकोर्ट ने गिरफतारी पर रोक लगा दी । जिस कारण उक्त मुकदमें में पुलिस उसकों गिरफतार नही कर पाई। आमिर अन्सारी द्वारा दर्ज धमकी देने वाले मुकदमें में पुलिस ने उसे गिरफतार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जिसकी जमानत स्वीकार हो गई ।     
रसूल स.अ.व. की शान मे गुस्ताखी वाले आईटी एक्ट में आज भी मुकदमा विवेचनाधीन है एंवम पुलिस पर जल्द  चार्जशीट दाखिल करने का दबाव बनाया जा रहा है । इस पूरे मामले से बदायूें के सभ्य लोग आहत थे कि कुछ आसामाजिक एंव जातिवादी तत्वों द्वारा आमिर अन्सारी को निशाना बनाया जाने लगा तथा समाज में भ्रन्तियाॅ फैलाने व धार्मिक उन्माद फैलाने का कार्य राजनीति से प्रेरित होकर किया जाने लगा। बदायूं के सर्वधर्म के लोगों में रसूल के साथ की गई गुस्ताखी को लेकर रोष पनप ही रहा था कि मामले को मोडकर दूसरी तरफ ले जाने का कार्य किया जाने लगा जो कि निन्दनीय है ।
बैठक में वक्ताओें ने कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीति को चमकाने के लिए तमाम हदे पार किए हुए है इन्सानियत को दरकिनार कर गैर इन्सानी कार्यो को तरजीह दे रहे हैं आमिर अन्सारी को निशाना बनाकर कुछ तुच्छ प्रवृत्ति के लोग खुद कौम का मसीहा बताने के चक्कर में लगे पडे है। इनको ईश्वर कभी माफ करने वाला नही है कहा कि धर्म की आड में राजनीति नही होना चाहिए, जिस व्यक्ति को रामेश्वर पर हुई कार्यवाही कम लगती है तो वह स्वंय न्यायालय की शरण ले सकता है लेकिन ब्यानबाजी करके कुछ हासिल वसूल होने वाला नही है। जिन लोगों ने डीएम को ज्ञापन व सरकारों में धरने दिए है व खूब चीख-चिल्लाव मचाया, वह नबी के साथ हुई गुस्ताखी को लेकर खामोश क्यों है। अपनी नाकामी को छिपाकर आमिर अन्सारी को निशाना बनाने वाले लोगों को चिन्हित करके बिना सबूतों व बिना तथ्यों के यदि निशाना बनाना बन्द नही किया गया तो बदायूं की अमन पसन्द जनता इसका मुंह तोड जवाब देगी। जल्द ही समाज को गल्त संदेश देकर आमिर अन्सारी के खिलाफ ब्यानबाजी करने वालों के विरूद्व विधिक कार्यवाही की जाएगी। आमिर अन्सारी को अकेला समझने वाले अपनी सोच को बदल लेें आमिर अकेले नही है बदायूं की आवाम उनके साथ है। बैठक में प्रबन्धक शमशाद हुसैन अन्सारी, शाकिर हुसैन रहमानी, हाजी सरफराज अन्सारी, हाफिज उवैस अन्सारी, इबादुर्रहमान अन्सारी, जसीम अन्सारी, मास्टर यूनुस अन्सारी, वसीम अहमद अन्सारी, शकील अहमद अन्सारी, आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे ।
जनमत एक्सप्रेस न्यूज़ - 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'