लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी ने बनाए 40 स्टार प्रचारक, बदायूँ के यासीन उस्मानी दोबारा बने स्टार

लखनऊ जनमत । 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बाद अब समाजवादी पार्टी (एसपी) ने भी स्टार चुनाव प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है । इस लिस्ट में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कुल 40 स्टार प्रचारक हैं । लेकिन हैरानी का बात यह है कि इस सूची में एसपी संरक्षक और अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद है । 40 प्रचारकों की सूची में भी मुलायम का नाम नहीं होने के बाद सियासी गलियारों में अलग-अलग तरह की चर्चाएं हैं ।
पार्टी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान कुल 40 स्टार प्रचारक मैदान में होंगे । इसमें अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी डिंपल यादव भी हैं । इसके अलावा पार्टी महगासचिव रामगोपाल यादव के साथ ही जया बच्चन और आजम खान का भी नाम सूची में शामिल है । एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी भी इस स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री अहमद हसन, जावेद अली खान, तेज प्रताप यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश पटेल के साथ बदायूँ निवासी समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना यासीन अली उस्मानी को दूसरी बार स्टार प्रचारक के रूप में इस सूची में जगह मिली है । बता दें कि मौलाना यासीन अली उस्मानी 2004 में भी सपा स्टार प्रचारक रह चुके हैं । इस बीच समाजवादी पार्टी ने दो अन्य सीटों से अपने कैंडिडेट घोषित किए हैं। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से और आजम खान रामपुर सीट से चुनाव लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही एसपी ने अपने कोटे की 37 में से 19 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं ।

बीएसपी की सूची में आकाश का नाम

बता दें कि इससे पहले बीएसपी ने बीस स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, जिसमें मायावती के भतीजे आकाश का नाम भी शामिल है। लिस्ट में पहले नंबर पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती जबकि दूसरे नंबर पर सतीश चंद्र मिश्रा का नाम है । आकाश आनंद कुछ दिनों पहले ही विदेश से पढ़ाई करके लौटे हैं और मायावती के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहे हैं ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'