ट्रैक्टर-ट्रालियों ने चार कांवड़ियों को मारी टक्कर, दो की मौत

बदायूँ जनमत । सोमवार को जिले में अलग-अलग स्थानों पर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों ने बाइक सवार चार कांवड़ियों को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें दो कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि एक महिला समेत दो कांवड़िया गंभीर रूप से घायल हो गए । युवक कांवड़िया को बरेली रेफर कर दिया गया है । वहीं पुलिस ने हादसे में मरे कांवड़िया के शव का पोस्टमार्टम करा दिया है ।
बरेली जिले में भुता थाना क्षेत्र के ग्राम नवदिया निवासी ख्यालीराम पटेल (42) पुत्र लीलाधर अपनी पत्नी नीरज देवी (38) के साथ शनिवार रात बाइक से कछला गंगाजल भरने आए थे । सोमवार को दंपती कछला गंगा घाट से जल भरकर बरेली लौट रहे थे । उस वक्त ख्यालीराम हेलमेट लगाए थे । बिनावर इलाके में मलगांव के नजदीक अचानक सामने से आए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने उनको जोरदार टक्कर मार दी । इससे ख्यालीराम सड़क पर गिर गए और ट्रैक्टर उन्हें कुचलता हुआ निकल गया । हादसे को देखकर नीरज देवी बेहोश होकर वहीं गिर पड़ीं और घायल हो गईं । कुछ दूर मौजूद पुलिस कर्मी ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ने के लिए भागे लेकिन तब तक चालक ट्रैक्टर को दौड़ा ले गया। इसके बाद पुलिस ने तुरंत दंपती को जिला अस्पताल भेज दिया, जहां डॉक्टर ने ख्यालीराम को मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही उनके परिवार वाले भी पहुंच गए। पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुए दोपहर बाद पोस्टमार्टम करा दिया। उसके बाद परिवार वाले शव को अपने घर ले गए।
बदायूँ जनमत । बरेली जिले के फरीदपुर निवासी सर्वेश (25) पुत्र गजराज और अजय (20) पुत्र वीरू सोमवार दोपहर बाइक पर कछला से जल लेकर लौट रहे थे। उनके साथ फरीदपुर के अन्य लोग भी अपनी-अपनी बाइकों से थे। उनका जत्था दातागंज कोतवाली क्षेत्र में ग्राम पापड़ के नजदीक पहुंचा था कि तभी अचानक सामने से आए ट्रैक्टर-ट्रॉली से सर्वेश की बाइक टकरा गई। उस दौरान दोनों कांवड़िया हेलमेट नहीं लगाए थे। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके का फायदा उठाते हुुए चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर मौके से भाग गया। उसके पीछे से आ रहे साथियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टर ने सर्वेश को मृत घोषित कर दिया। वहीं अजय को गंभीर हालत में बरेली रेफर कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने सर्वेश के शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। उसके परिवार वालों को सूचना दे दी गई है ।

बरेली में होमगार्ड थे ख्यालीराम

बरेली में भुता थाना क्षेत्र के ग्राम नवदिया निवासी ख्यालीराम पटेल होमगार्ड थे। शनिवार सुबह उन्हें कछला से जल लाने का प्लान बनाया था। शाम के समय कुछ रिश्तेदारों के साथ अपने गांव से निकल पड़े परंतु उन्हें क्या पता था कि रास्ते में उनकी मौत इंतजार कर रही है। ख्यालीराम की मौत से उनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है । उनके दो बेटे और एक बेटी है ।

जिला अस्पताल पहुंचे सीओ सिटी

दातागंज में कांवड़ियों के घायल होने की सूचना पर सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह राठौर, सिविल लाइंस इंस्पेक्टर ओमप्रकाश गौतम और कोतवाली इंस्पेक्टर ओमकार सिंह तुरंत जिला अस्पताल पहुंच गए। सीओ सिटी ने तुरंत घायल को बरेली भेजने की व्यवस्था कराई। उसके बाद घायल कांवड़िया अजय को बरेली रेफर कर दिया गया । सीओ सिटी ने मृत कांवड़िया के परिवार वालों को सूचना देने के बाद कागजी कार्रवाई शुरू करा दी है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'