सपा सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम पुलिस हिरासत से हुए रिहा

जनमत एक्सप्रेस । समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म को बुधवार शाम निजी मुचलके पर हिरासत से रिहा किया गया। अब्दुल्ला आज़म को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में तलाशी अभियान के दौरान बाधा उत्पन्न करने के कारण बुधवार सुबह पुलिस हिरासत में लिया गया था ।
बता दें कि सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खां अब दो जन्मतिथि के मामले में भी फंस गए हैं। भाजपा नेता आकाश सक्सेना हनी ने विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी । साथ ही पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग की गई थी। विधायक के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में रिपोर्ट की गई थी । भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम ने असत्य और कूटरचित दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया था । इसे उपयोग में भी लाया जा रहा है ।
अब्दुल्ला आज़म पर आरोप था कि विधायक के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाईस्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि एक जनवरी वर्ष 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 30 सितंबर वर्ष 1990 दर्शाई गई है। पासपोर्ट को व्यापार और व्यवसाय में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। विदेश यात्रा में भी इस्तेमाल किया जा रहा है । पहचानपत्र और आर्थिक लाभ लेने के लिए शैक्षिक संस्थानों की मान्यता में भी इस्तेमाल किया गया है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाए और पासपोर्ट भी जब्त किया जाए ।

उधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजम खाँ के बचाओ में कूद पड़े हैं । उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश जारी कर कहा है कि वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खाँ के साथ हो रहे सरकारी उत्पीड़न के खिलाफ कल 1 अगस्त सुबह 10 बजे रामपुर के आसपास के जिलों बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी समाजवादी पार्टी नेता व कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी रामपुर पहुंचे और विरोध दर्ज करायें ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'