धरने पर बैठी रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सामाजिक संगठनों ने निकाली न्याय यात्रा

बदायूँ जनमत । दलितों के साथ आज भी अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं जनपद के थाना हजरतपुर के एक गांव में दलित महिला के साथ 14 अगस्त 2019 को बन्धक बनाकर पूरी रात रेप किया जाता है । महिला अपनी रिपोर्ट लिखाने अपने पति के साथ पुलिस के पास जाती है, उसे वहां से भगा दिया जाता है । लगभग 10 दिन बीत जाने के बाद महिला का मेडिकल कराया जाता है और रिपोर्ट दर्ज की जाती है ।
घटना को दो माह से ज्यादा वक्त बीत चुका है । पुलिस ने आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं की है । इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगना तय हो जाता है ।
पीड़ित महिला बीते 7 दिनों से अपने पति और तीन छोटे बच्चों के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी और न्याय पाने के लिए मालवीय आवास पर धरना दे रही है । बताया जा रहा है पुलिस द्वारा केस की विवेचना सीओ सहसवान द्वारा की जा रही है । अब उस पीड़ित महिला के लिए न्याय दिलाने के लिए कई सामाजिक संगठन सामने आए और महिला को न्याय दिये जाने की मांग की है । आज कई सामाजिक संगठनों द्वारा पीड़ित महिला के समर्थन में न्याय यात्रा निकाली गई । जिसमें आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई ।
न्याय यात्रा में भीमसेन सागर, हरीश दिनकर, वीरेंद्र जाटव, ओम सिंह, आरती त्यागी, चेतराम विदूषक, डॉक्टर सतीश, जमुना सिंह एडवोकेट, गुरुदयाल भारती, महीपाल सिंह, कुंवरसेन, आजाद, भारत सिंह जाटव आदि शामिल रहे ।
बदायूं मालवीय आवास गृह पर धरने पर बैठी हुई पीड़ित महिला व अन्य : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'