मुस्लिम बिक्रेताओं का प्रकरण: अजीत यादव ने भाजपा विधायक पर लगाया दंगा भड़काने का आरोप, FIR दर्ज

बदायूँ जनमत । उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के बरहज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी पर दंगा भड़काने, समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा एवं वैमनस्य व अफवाह फैलाने के मामले को लेकर आज जनपद के थाना सिविल लाइन्स में शिकायत दर्ज की गई है। भाजपा विधायक सुरेश तिवारी पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग राजनीतिक कार्यकर्ता अजीत सिंह यादव ने ऑनलाइन शिकायत में की है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता रहे अजीत सिंह यादव ने शिकायत में कहा है कि वे कानून एवं संविधान में यकीन करने वाले जिम्मेदार नागरिक हैं। विगत कई दिनों से मीडिया रिपोर्टों को पढ़ने व सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को देखने पर जानकारी मिली कि जहां एक तरफ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं भाजपा विधायक सुरेश तिवारी साम्प्रदायिक दंगा भड़काने, समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा एवं वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के लिए अफवाह व झूठ फैला कर देश को कमजोर करने का आपराधिक कृत्य कर रहे हैं।
एक वीडियो में वह लोगों से यह कहते हैं कि मियां (मुसलमान) लोगों से सब्जी न खरीदें। ट्विटर पर जिसका लिंक निम्न है https://twitter.com/DNLIMBACHIYA/status/1254681460948086784?s=08
और इस तरह विधायक सुरेश तिवारी विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाते दिखते हैं। जिससे समाज में धार्मिक उन्माद पैदा हुआ है। उन्होंने जान बूझकर एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और देश में धर्म के आधार पर समुदायों को दंगे के लिए उकसाया है।
एक अन्य वीडियो में विधायक सुरेश तिवारी अपने उक्त वक्तव्यों को स्वीकार करते हुए जायज ठहराते दिखते हैं जिसका ट्विटर पर लिंक निम्न है
https://twitter.com/alok_pandey/status/1255037663423287302?s=19
इसमें विधायक सुरेश तिवारी स्वीकार करते हैं कि बरहज विधान सभा क्षेत्र के दौरे के दौरान 17 -18 अप्रैल 2020 को नगर पालिका में लोगों के पूछने पर उन्होंने यह कहा कि मियां लोगों से सब्जी न खरीदें इससे लोग कोरोना से बचेंगे। वे इस अफवाह को बढ़ावा देते दिखते हैं कि मियां लोग सब्जी पर थूक लगा दे रहे हैं।
फाइल फोटो - अजीत सिंह यादव : जनमत एक्सप्रेस। 
उन्होंने शिकायत में थानाध्यक्ष से मांग की है कि उक्त वीडियो व प्रिंट साक्ष्यों के आधार पर भाजपा के बरहज विधायक सुरेश तिवारी पर धर्म के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने, दंगा भड़काने, धार्मिक भावनाओं को आहत करने, समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा एवं वैमनस्य पैदा करने को झूठी अफवाहें फैलाने, देश में धार्मिक उन्माद पैदा करने, देश को तोड़ने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब करने के अपराध में भारतीय दंड सहिंता की धारा 117, 153, 153 A, 153B, 295A, 298, 504, 505, 505(2), 506, 120 B समेत अन्य संबंधित धाराओं में एफआईआर /मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्यवाही करें एवं तत्काल गिरफ्तार करें ।
श्री यादव ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा आरोपी विधायक सुरेश तिवारी को नोटिस दिए जाने को महज दिखावा बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग कोरोना महामारी के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराने को झूठी अफवाहें फैला रहे हैं और  देश में मुसलमानों के विरुद्ध नफरत और घृणा का माहौल पैदा कर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण के फासिस्ट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। कोरोना संकट के इस समय में भी नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी व एनपीआर के विरुद्ध लोकतांत्रिक आंदोलन चलाने वाले जामिया मिलिया, जेएनयू के छात्र कार्यकर्ताओं समेत आंदोलनकारियों को आतंकवाद निरोधक यूएपीए जैसे काले कानूनों के तहत फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजा जा रहा है।यहां तक कि महिला कार्यकर्ता को भी दिल्ली दंगों  के लिए झूठे आरोप में और कश्मीर के पत्रकारों को फर्जी मुकदमा लगाकर जेल में डाल दिया गया है। देश में तानाशाही लादकर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'