रामगंगा और गंगा नदी दोनों ने धारण किया बिकराल रूप, उसहैत क्षेत्र में कटान जारी - Janmat Express

बदायूँ जनमत। दातागंज तहसील मे गंगा नदी और रामगंगा का कहर जारी है जहां गंगा नदी ने बिकराल रूप धारण कर लिया है वहीं रामगंगा भीअपनी तूफानी गति पकडऩे लगी हैं।हालांकि रामगंगा ने चापरकौरा मे कटान शुरू कर दिया है परंतु बाढ विभाग के सहायक अभियंता बसीम अहमद ने डेरा डाल कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है और अभी रामगंगा मे पानी भी किनारे से नीचे होने के कारण स्थिति नियंत्रण में बताई जाती है बाढ चौकी चापरकौरा पर तहसील टीम भी लगी है।

इधर गंगा नदी में फिर से विकराल रूप धारण कर लिया है। उसहैत क्षेत्र के गांव अस्मयारफतपुर मे कटान तेज होता जा रहा है। स्थिति को भयावह देख कर ग्रामीणों ने अपने मेहनत से बनाये पक्के मकान तोडऩे शुरू कर दिये हैं। गांव के निकट कटान से अब तक दो सौ बीघा जमीन गंगा में समा चुकी है।जिससे ग्रामीण भयभीत हैं। कटरासआदतगंज पर उसहैत बांध के समीप कटान शुरू हो गया है तथा पथरामई पर कटान से उसावां बांध को खतरा बना हुआ है। हालांकि सहायक अभियंता जयंती प्रसाद सुमन कैंप करके बांध बचाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं।

इन गांवों में भरा है पानी..

कोन का नगला, जटा, पेमीनगला, कमलैयापुर, कमलूनगला, ठकुरीनगला, जसबंतनगला,रैपुरा, कदम नगला,भकरी, बेहटी, चेतराम नगला, बल्लेनगला,टिकाई खाम, ग्योडीनगला तथा फर्रुखाबाद के पथरामई, शेख पुर, गंगपुर, सायपुर, बिहारी पुर, इकलहरा, मिस्तनी बहबलपुर आदि।

इकलहरा में कंम्पिल-अटेना रोड कट जाने से आवागमन बाधित हो गया है यात्रीगण खतरे से जूझने को विवश हैं वहीं दूसरी ओर ठकुरीनगला जाने वाला मार्ग और जटा जाने वाले रपटा पुल पर तीन तीन फीट पानी भर जाने से रास्ता बंद हो गया है।

पशुओं एवं ग्रामीणों मे फैली बीमारी..

ठकुरीनगला, जटा, कोन का नगला, ग्योडीनगला अस्मयारफतपुर, अहमद नगर बछौरा तथा रैपुरा मे पशुओं में खुरपका, मुहपका, घुर्रका तथा ग्रामीणों मे उल्टी दस्त, बुखार, सर्दी, जुकाम की बीमारी फैली हुई है केवल जटा मे पशुओं में टीकाकरण करके प्रशासन ने अपना पल्ला झाड़ लिया है ग्रामीणों को दवाइयों की कोई व्यवस्था नहीं है।

बाढ की स्थिति को लेकर तहसीलदार ने अस्मयारफतपुर के ग्रामीणों का का हालचाल जाना। और उपजिलाधिकारी  कुंवर बहादुर सिंह ने कटरासआदतगंज का दौरा कर बाढ चौकी पर अनुपस्थित मिले दो कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए हैं।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'