सरकार की सामूहिक विवाह योजना में दातागंज अब्बल उसहैत फिसड्डी

एस०शाहिद अली । उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही सामूहिक विवाह योजना के तहत जनपद बदायूँ में शुक्रवार 23 फरवरी 2018 को सामूूूहिक विवाह समारोह का आयोजन होने जा रहा है । जिसके तहत जिला प्रशासन ने प्रत्येक विकास खण्ड से कम से कम दस आवेदन मांगे हैं । 
सरकार की इस योजना की जानकारी न होने की बजह से ग्रामीण क्षेत्रों से आवेदन कम प्राप्त हुए हैं, तो वहीं खास बात यह भी है कि इस योजना का लाभ जनता तक पहुँचाने के लिए चेयरमैंनों ने भी कमर कसी हुई है । बदायूँ जिले की समस्त नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं की बात करें तो इस योजना में दातागंज नगर पालिका परिषद के चेयरमैन आकाश वर्मा ने खासी दिलचस्पी दिखाई है । उनकी लगन से अब तक दातागंज नगर से ही दस आवेदन किया जा चुके हैं, सभी को चेयरमैन आकाश वर्मा ने रजिस्ट्रेशन कराकर मंजूरी भी दिला दी है । वहीं जिले की उसहैत नगर पंचायत इस मामले में फिसड्डी साबित हुई है । लगभग 30 हजार की आबादी बाले नगर उसहैत से अभी तक एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हो सका है । 
जनमत एक्सप्रेस के अनुसार -
दातागंज नगर पालिका परिषद की वार्ड संख्या एक से ज्योति पुत्री राम सिंह, नन्हीं पुत्री राजपाल, सविता पुत्री विद्या प्रकाश, मोनी पुत्री धनपाल, वार्ड नंबर दो से रेखा पुत्री मुन्नालाल, वार्ड नंबर पाँच से शिवानी शर्मा पुत्री पप्पू, स्वाती पुत्री लेखराज, वार्ड आठ से शवा पुत्री रजा हुसैन और वार्ड 21 से शबनम पुत्री अशफाक का चेयरमैन आकाश वर्मा की लगन के चलते रजिस्ट्रेशन हो चुका है ।
उसावां नगर पंचायत से चेयरमैन धीरेन्द्र गुप्ता धीरू के द्वारा वार्ड नंबर पाँच निवासी बिमलेश पुत्री लाल बिहारी का रजिस्ट्रेशन हो चुका है ।
ककराला नगर पालिका से तीन का आवेदन हुआ है जिसमें से एक का रजिस्ट्रेशन हो चुका है । वहीं अलापुर नगर पंचायत से भी पाँच रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं ।
दातागंज चेयरमैन आकाश वर्मा ने आज सभी लाभार्थियों को अपने साथ ले जाकर जिला अस्पताल में मेडिकल चेकअप कराया है । उन्होंने कहा कि जनता की खिदमत करना मेरा पहला कर्तव्य है । साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की है कि दातागंज के सभी लाभार्थियों को वह आशीर्वाद के रूप में आर्थिक मदद भी करेंगे ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'