दिल्ली, जेएनयू व एएमयू विश्वविद्यालय के शिक्षक व शोधार्थी सांसद धर्मेन्द्र के चुनाव प्रचार में जुटे

बदायूँ जनमत । बदायूं से सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव को देशभर के अकादमिक जगत के बीच भी बखूबी जाना माना जा रहा है । निवर्तमान सरकार द्वारा सार्वजनिक उच्च शिक्षा संस्थानों पर जिस तरह निरन्तर हमले हुए है उसका प्रतिरोध विश्वविद्यालयों के शिक्षकों और छात्रों द्वारा निरन्तर किया गया है। जे0एन0यू0, डी0यू0, ए0एम0यू0 तथा देश के तमाम विश्वविद्यालयों के छात्र तथा शिक्षक जहां पर उतकर आन्दोलनरत थे वहीं इन सवालों को सांसद धर्मेन्द्र यादव न केवल लोकसभा में उठाते रहे बल्कि सडको पर इन आन्दोलनकारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते रहे । चाहे रोहित वेमुल्ला का मुद्दा हो या अनुसूचित जाति जनजाति पर अत्याचार का मुद्दा हो या 13 प्वांइट रोस्टर का मुद्दा या फिर विश्वविद्यालयों के निजीकरण, सीसेट, छात्रों की फीस वृद्धि का मुद्दा हो धर्मेन्द्र यादव ने आगे बढकर समाज के साथ हमेशा खडे रहने का काम किया है । सरल व्यक्तित्व के धनी धर्मेन्द्र राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे पर तो अडिग रहे ही है अपने क्षेत्र के विकास के लिए भी निरन्तर प्रयासरत है । उन्होनें बदायूँ में मेडिकल कालेज हो, बाईपास, ओवरब्रिज, बदायूँ-बरेली फोन लेन, बदायूँ-गुन्नौर फोरलेन, शिक्षा क्षेत्र में डिग्री कालेज, इण्टर कालेज, आई0टी0आई0, पुल या सडको का जाल हो, यह सभी विकास के काम तो कराये ही है साथ ही वह इस बात के लिए भी प्रयासरत है कि बदायूँ में राष्ट्रीय स्तर के विश्वविद्यालय की स्थापना की जाये ।
देश भर के विश्वविद्यालयो के शिक्षको और छात्रों की यह आकांक्षा है कि बदायूँ का यह लाल संसद में न केवल बदायूँ बल्कि पूरे देश की आवाज बनकर गूंजे। बदायूँ की जनता सौभाग्यशाली है कि उन्हें ऐसा प्रतिनिधित्व मिला जिसकी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर है । हम बदायूँ की जनता से अपील करते है कि सर्वश्रेष्ठ सांसद की उपाधि से नवाजे गये धर्मेन्द्र यादव को एक बार फिर लोकतन्त्र की सबसे बडी पंचायत में पहुंचाने के लिए अपने तन मन धन से जुटे ।
इस मौके पर डॉ0 सुधांशु कुमार, डॉ0 रतन लाल, प्रमोद कुमार मौर्य(दिल्ली विश्वविद्यालय), राजाराम यादव(j.n.u.), दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहर लाल विश्वविद्यालय विभिन्न प्रोफेसर मौजूद रहे ।
बदायूँ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिक्षक व शोधकर्ता : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'