लखनऊ सहित यूपी के 15 जिलों में 25 मार्च तक लॉक डाउन, सरकारी बसें भी रहेंगी बंद

जनमत एक्सप्रेस । यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे से जनता को आगाह करते हुए लखनऊ सहित प्रदेश के 15 जिलों को पहले चरण में 23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इन सभी जिलों को सैनिटाइज किया जाएगा ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है इसलिए पूरी तरह एहतियात बरतने की जरूरत है क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। प्रदेश सरकार हर स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है ।
इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को लखनऊ में ही रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने रात नौ बजे के बाद भी लोगों से घरों के बाहर न निकलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उपचार से महत्वपूर्ण बचाव है ।
प्रदेश के लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर, नोएडा, मुरादाबाद, प्रयागराज, आजमगढ़, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, वाराणसी और लखीमपुर को लॉक डाउन घोषित किया है। इस दौरान राज्य परिवहन की बसों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है।
इस संबंध में परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ राजशेखर ने बताया कि अब निगम की यूपी से राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा राज्य को चलने वाली साधारण सेवा एवं एसी बसों का संचालन रोक दिया गया है। कोरोना वायरस के बचाव के क्रम में ये कदम उठाया गया है। वहीं, लखनऊ मेट्रो की सेवाएं भी 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दी गई हैं ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'