चौथा दिन: सुविधा मुहैया कराने में असमर्थ नगर पंचायत उसहैत, विक्रेताओं की सूची नहीं की सार्वजनिक

बदायूँ जनमत । कोरोना वायरस के चलते हुए 21 दिन के लॉकडाउन का आज चौथा दिन है मगर, उसहैत नगरवासियों को सुविधा मुहैया कराने में नगर पंचायत उसहैत आज भी असमर्थ है । एसडीएम दातागंज की लताड़ के बाद आज चौथे दिन सब्जी, फल और परचून विक्रेताओं के आनन फानन में पास जारी किए गए । पास जारी करते समय भी नगर पंचायत प्रशासन ने पक्षपात करने में कोई कसर बाकी न रखी । शायद यही वजह है कि नगरवासियों के बार बार मांगने पर भी विक्रेताओं की सूची को सार्वजनिक नहीं किया गया ।
चर्चा है कि कल शुक्रवार को अधिशासी अधिकारी विनय शंकर अवस्थी ने सभासदों के सहयोग से विक्रेताओं के पास जारी करने को सूची बनाई थी । उन्होंने ऐसा करने से पहले चेयरपर्सन से सलाह नहीं ली । बस यही बात नाक का सवाल बन गई और उस सूची को निरस्त कर दिया गया ।

उधर शनिवार को उसहैत में लॉकडाउन का जायजा लेने दातागंज एसडीएम कुँवर बहादुर सिंह पहुंचे । उन्होंने देखा कि लॉकडाउन के तीन दिन बीत जाने के बावजूद नगर पंचायत ने विक्रेताओं के पास जारी नहीं किये हैं । जिससे घरों में बंद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इस बात पर एसडीएम श्री सिंह ने नाराजगी जताई और तत्काल पास जारी करने को कहा । आरोप है कि वहाँ मौजूद चेयरपर्सन पति ने ईओ की सूची को दरकिनार करते हुए कुछ ही लोगों के पास जारी करा दिए । जिन्होंने आज मनमाने तरीके से सामान की बिक्री की । काफी लोगों को सब्जी, दूध आदि सामान नहीं मिल सका और विक्रेताओं का सामान खत्म हो गया ।
उधर कुछ लोगों ने ईओ, चेयरपर्सन पति व नगर पंचायत के कंप्यूटर अॉपरेटर से विक्रेताओं की सूची मांगी तथा उसे सार्वजनिक करने की मांग की । जिससे विक्रेताओं से फोन पर संपर्क कर सामान खरीदा जा सके । परन्तु नगर पंचायत प्रशासन ने विक्रेताओं की सूची सार्वजनिक नहीं की, मुसीबत की इस घड़ी में नगर पंचायत प्रशासन के इस रवैये के खिलाफ उसहैत वासियों में रोष व्याप्त है ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'