अब आरोपी तेजेन्द्र को पुलिस ने कराई मौजमस्ती...

बदायूं जनमत ।
जेल में बंद कैदियों को अस्पताल में भर्ती दिखाकर जिले की पुलिस पब्लिक की हत्याएं तक करा चुकी है। बीते दिनों दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव के करीबी रिश्तेदार कैदी मोरपाल सिंह को इलाज के बहाने मौजमस्ती कराई और अब तीन सिपाहियों ने एक चर्चित कांड के आरोपी तेजेंद्र सागर को इलाज के बहाने दो दिन तक एशोआराम कराया। मामला उजागर हुआ, तो सभी जिम्मेदार पर्दा डालने में जुट गए। हालांकि बाद में जांच की बात भी कही जा रही है ।
पूर्व विधायक योगेंद्र सागर के रिश्तेदार तेजेंद्र सागर बिल्सी के एक चर्चित अपहरण, गैंगरेप के मामले में जेल में निरुद्ध हैं। तेजेंद्र को जेल से बीमारी की बात कहकर लखनऊ के लिए ले जाया गया, जहां न जाकर उसे जिला अस्पताल में बगैर किसी सूचना के रोक दिया गया। जेल में बंद होने के बाद भी उसको अधिकांश जिला अस्पताल में रखा जाता था। बीती १८ अप्रैल को उसे जिला जेल अस्पताल से लखनऊ को रैफर किया गया। उसकी सुरक्षा के लिए तीन सिपाहियों को लगाया गया। बताते हैं कि पुलिस लाइंस में तैनात तीनों सिपाहियों की सुरक्षा में वह जेल से निकला, इसके बाद उसे लखनऊ नहीं ले जाया गया। रास्ते से ही एक सिपाही उसका पर्चा बनवाने के लिए लखनऊ मेडिकल कालेज चला गया जबकि दो सिपाहियों ने जिला अस्पताल प्रशासन को कोई सूचना दिए बगैर उसको आई वार्ड में रोक दिया। यह भी बताया जाता है कि तीसरा सिपाही उसका मेडिकल कालेज से पर्चा बनवाकर वापस लौटा, तो तीनों सिपाही उसके बहाने मौज करते रहे।
मंगलवार की देर रात जिला अस्पताल प्रशासन को किसी ने सूचना दी कि आई वार्ड में बंदी तेजेंद्र सागर रुका हुआ है। जेल में निरुद्ध कैदियों को अस्पताल में मौजमस्ती कराने की यह कोई नई घटना नहीं है। बल्कि इससे पहले तो शहर के ही खंडसारी निवासी हिस्ट्रीशीटर राजा को जेल से अस्पताल में भर्ती कराया गया। यही नहीं रात में सुरक्षा में लगे सिपाहियों ने उसे छोड़ दिया और उसने शहर में ही दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वह जेल में फिर पहुंच गया। सही बात तो यह है कि ये सब बड़े अफसरों की ढिलाई, पैसे का लालच और राजनैतिक संरक्षण की वजह से पुलिस अपराधियों से मिलकर गैरकानूनी कृत्य में संलिप्त होती रही है। हालांकि अब पुलिस अफसर भले ही जांच की बात कह रहे हैं । मगर इन जांचों में होता क्या है? यह पिछली घटनाएं उठाकर ही सच पता चल जाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'