तो पुलिस की शय का नतीजा है उसहैत में बबाल

उसहैत । मामूली कहासुनी पर कई लोगों की ओर पिस्टल तानना । एक व्यक्ति की बाईक लूटकर भागना और तो और खौफ की सारी जंजीरें तोडकर एक दरोगा के सीने पर पिस्टल रखकर मौत की धमकी देना । ये सारा तांडव कल वृहस्पतिवार की शाम काफी देर तक चलता रहा । कई चश्मदीदों ने इस सारी घटना को अपनी आँखों से देखा और वो खौफनाक मंजर बयां किया ।
उधर थाना पुलिस की कार्यप्रणाली बेहद सराहनीय रही कि अपनी जान पर खेलकर नगर में आतंक मचा रहे दो बदमाशों को दवाव के बाबजूद पकडकर जेल भेज दिया । बता दें ककराला निवासी अमजद पुत्र रूसतम और मुनीर पुत्र मुन्ने को आज थाना पुलिस ने जेल भेज दिया है । चूँकि मामला एक सपा नेता से जुडा था इसलिए इसकी आंच बहुत ऊपर तक महसूस की गई । लेकिन जाबांज थाना प्रभारी कमलेश सिंह ने तमाम दवावों को दरकिनार करते हुए कानूनी प्रक्रिया लागू की ।
लेकिन घटना सिर्फ यहीं आकर खत्म नहीं होती । बडा सवाल ये है कि वो कौन है जो इस सारे बबाल का जिम्मेदार है ? ककराला निवासी दोनों आरोपी उसहैत क्यों और किससे मिलने आए थे ? सूत्रों की मानें तो दोनों आरोपियों ने कल पीएनबी बैंक के सामने से कई चक्कर काटे थे । उधर ये भी पता चला है कि नगर में लगने बाले जुए के फड पर दोनों आरोपियों ने जमकर जुआ खेला और शराब भी पी, तो दोनों आरोपी ककराला से उसहैत जुआ खेलने के लिए आए थे ? बताया जा रहा है कि नगर में सपा के एक छुटभैया नेता के साथ मिलकर ककराला का ही एक शख्स जुए का फड लगाता है । अब सबसे बडा सबाल यहाँ पैदा होता है कि जुआ, शराब और सट्टे जैसी गंदगी नगर में किसके शय पर फैल रही है ? कागज के चंद टुकडों की खातिर स्थानिय पुलिस एक ऐसे अपराध को बढावा दे रही है जो कभी भी उस पर हाबी हो सकता है । ये पुलिस की शय का ही नतीजा है जो कल तीन - तीन जिन्दगियों ने मौत को इतने करीब से देखा । बदमाशों की गोली का शिकार दरोगा पुष्पेन्द्र सिंह चौहान भी हो सकते थे और वो मोटरसाइकिल सवार भी जिसकी बाइक लूटी गई थी या वो मेडिकल स्टोर स्वामी जिसके सीने पर पिस्टल रखकर बदमाशों ने गालियाँ और जान से मारने की धमकी दी । अमुमन इस सारे अपराध की जड थाना पुलिस और वो सफेदपोश भेडिये हैं जिनकी शय पर नगर में जुआ, सट्टा और शराब को खुली छूट दी जा रही है । अगर समय रहते पुलिस ने इन अपराधों पर अंकुश नहीं लगाया तो एक दिन खुद पुलिस के लिए एक बडा सिरदर्द पैदा हो सकता है !!

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'