एम एस इब्ने अली पब्लिक स्कूल का उद्घाटन | उसहैत


उसहैत (बदायूँ) । सैय्यद एजूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा संचालित एम एस इब्ने अली पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह व कवि सम्मेलन और मुशायरे का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के डारेक्टर सैय्यद शाहिद अली ने की । मुख्य अतिथि उर्दू अकेडमी के पूर्व चेयरमैन व सपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ यासीन अली उस्मानी और विशिष्ट अतिथि सीओ उझानी जगदीश चन्द पाटनी रहे ।
कार्यक्रम को सम्वोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री उस्मानी ने कहा कि 90 प्रतिशत भारत देहात में बसता है और हम जब तक अपने इस भारत को शिक्षित, जागरूक और होनहार नहीं बना लेते तब तक हम और हमारा भारत मुकम्मल नहीं हो सकता, और यह सब सिर्फ बेहतर शिक्षा से ही सम्भव है । उन्होंने कहा कि नवी करीम ने इरशाद फरमाया कि इल्म हासिल करो चाहे इसके लिए तुम्हें चीन जाना क्यों न पडे । आपने यह नहीं कहा कि सिर्फ उर्दू या अरबी की तालीम हासिल करों इसलिए हमें हर मजहब और हर जबान सीखनी चाहिए । आज अपने ही मुल्क में उर्दू दहशतगर्दों की जबान कही जाने लगी है यह हमारे देश का दुर्भाग्य है । उसहैत जैसे कस्बे और कटरी जैसे इलाके में आज एक स्कूल की स्थापना हो रही है, यह एक खुशी की बात है । मैं पूरी कोशिश करूंगा कि इस स्कूल के लिए कुछ बेहतर कर सकूँ । विशिष्ट अतिथि जगदीश चन्द पाटनी ने कहा कि शिक्षा एक ऐसा मंत्र है जिससे कुछ भी सम्भव है । उन्होंने कहा की अधिकतर अपराध अशिक्षिकता की बजह से पनपता है ।आधी रोटी खाइए, अपने बच्चे जरूर पढाइए । थानाध्यक्ष कमलेश सिंह ने कहा कि उसहैत में 80 प्रतिशत लोग अशिक्षित हैं इसके पिछडेपन की यही बजह है । समाज सेवी सैय्यद शाहिद अली ने शिक्षा के क्षेत्र में एक सराहनीय पहल की है हम सबको मिलकर इनकी मदद करनी चाहिए । चेयरमैन गौरव गुप्ता ने कहा कि बिना शिक्षा के न तो रोजगार सम्भव है और न ही विकास । शिक्षा के बिना जीवन सिर्फ एक काली रात की तरह है । स्कूल के डारेक्टर सैय्यद शाहिद अली ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए लोगों को बेहतर शिक्षा दिलाने का आश्वासन दिया वहीं अतिथियों का बुकी देकर व शॉल ओढाकर स्वागत किया । वहीं राष्ट्रीय युवा एक्शन कमेटी के द्वारा नगर में सफाई व्यावस्था दुरस्त रखने पर चेयरमैन गौरव गुप्ता और क्राइम कंट्रोल व शान्ति व्यावस्था बनाये रखने पर थानाध्यक्ष कमलेश सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । चेयरमैन गौरव गुप्ता ने समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर राष्ट्रीय युवा एक्शन कमेटी के सक्रिय सदस्य रियासत कादरी, नाजिम अब्बासी, किशनलाल, इमरान अहमद, सचिन गुप्ता, नसीम मंसूरी, अनीस मंसूरी, तैय्यव अंसारी, हसरत फारूकी आदि को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया । 
इसके बाद देर तक मुशायरा व कवि सम्मेलन का दौर चलता रहा । जिसमें रागिब ककरालवी, कामिल उरौलवी, जुनैद अलापुरी, शम्स आदिल, फैहमी जगतवी आदि शायरों ने कलाम पेश किए । कार्यक्रम का संचालन कवि कमलकान्त तिवारी ने किया ।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'