बदमाशों के भय से पलायन कर गए कई मुस्लिम परिवार



एस०शाहिद अली!!

उसहैत । सूबे के मुखिया अखिलेश यादव चाहे जितनी सख्ती से कानून व्यावस्था को बेहतर बनाने का आदेश जारी कर दें लेकिन ये व्यावस्था है कि सुधर का नाम ही नहीं लेती ।
जनपद बदायूँ के थाना उसहैत में पिछले कुछ महीनों से या यूँ कहा जाए कि तत्कालीन एसओ कमलेश सिंह का स्थानांतरण होते ही नगर में बदमाशों की आवाजाही शुरू हो गई है । एक एक रात में तीन तीन मकानों में चोरीयाँ भी हुईं । और तो और अपनी जान व इज्जत की परवाह करते हुए कई मुस्लिम गरीव परिवार पलायन भी गए । नगर में इतनी बडी घटना घट जाने के बाबजूद आज तक थाना पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है । इस बाबत जब थाना पुलिस से पूछा गया तो उसने कहा कि उसे जानकारी तक नहीं है कि किसने और कब पलायन किया है यहाँ तक कि पुलिस ने चोरी की घटनाओं से भी अनभिज्ञता जताई है । जनता कि नजर में पुलिस के इस जबाब ने उसकी कार्यप्रणाली का तमाशा बनबा दिया है ।
सूत्रों के अनुसार वार्ड संख्या 2 के निवासी इसरार, अबरार, जब्बार पुत्रगण दौलतशेर व थाना कलान के गांव पृथ्वीपुर से उसहैत रहने आए मुबारिक, आरिफ पुत्रगण नन्हें शाह तथा गांव भन्द्रा से उसहैत रहने आए सहरूद्दीन पुत्र हबीबुल्लाह अंसारी और दातागंज से उसहैत आए राशिद अंसारी आदि के घरों में दो महीने पहले बदमाश अपना ताण्डव मचा चुके हैं । नकद हजारों रूपये, कपडे, वर्तन व अन्य जरूरी सामान चोरी हो चुका है । इसके बाबजूद पुलिस प्रशासन की ओर से कोई सहयोग नहीं मिला जिसके चलते उक्त सभी भुक्तभोगी पलायन करने को मजबूर हो गए । इन गरीव मुस्लिमों का पलायन कस्बे की चर्चा बन चुका है । लेकिन उससे भी खास बात है कि इतना सब हो जाने के बाद भी थाना पुलिस अंजान बनी हुई है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'