इंसानियत की मिसाल बने एसओ उसहैत

उसहैत, बदायूँ जनमत । पुलिस अपने कर्मों के आधार पर अपनी छवि को दर्शाती है । अच्छे काम उसकी प्रशंसा का सबब बन जाते हैं और बुरे काम उसकी छीछा लेथन का कारण ।
हम बात बदायूँ जनपद के थाना उसहैत प्रभारी हरिभान सिंह राठौड़ की कर रहे हैं जो इन दिनों अपने नेक काम की बजह से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं । हर शख्स उन्हें इंसानियत की एक मिसाल मानता है । दरअस्ल उनके काम ही ऐसे हैं जो हर कोई उनकी प्रशंसा किये बिना रह नहीं पा रहा । बीते दिन नगर के वार्ड नम्बर दो निवासी कल्लू की 9 वर्षीय पुत्री आशिका अपनी माँ के साथ पुलिस थाने पहुँची और कहने लगी साहब मैं पढना चाहती हूँ ! मैं भी और बच्चों की तरह स्कूल जाना चाहती हूँ लेकिन मेरे माँ बाप के पास पैसे न होने के कारण मैं स्कूल नहीं जा पा रही हूँ । एसओ श्री राठौड़ ने नगर के एम एस इब्ने अली पब्लिक स्कूल में उस बच्ची का एडमिशन कारकर किताबें और ड्रेस दिलाया साथ ही उसकी पढाई का पूरा खर्चा उठाने का आश्वासन दिया । 

टिप्पणियाँ

brijekta2019 ने कहा…
Humanity is alive here.A kindred performance of Hon'ble S O PS Usaiht is highly obliged.

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'

ओवैसी ने ट्वीट कर दी जानकारी मेरे काफिले पर हमला, AIMIM सांसद की गाड़ी में लगीं गोलियां