आज बनाऊंगा प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट : अखिलेश

लखनऊ जनमत।
यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि वे प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट को जल्द जारी कर देंगे। चुनाव आयोग के अहम फैसले के बाद पिता मुलायम स‌िंह से हुई मुलाकात के बारे में अखिलेश का कहना है, पिता से मेरा रिश्ता अटूट है। उनके साथ मेरा कभी मतभेद नहीं था। यहां तक क‌ि हमारी सूची में 90 फीसदी प्रत्याशी भी एक से है। हालांकि मुलायम खेमे के विधायकों के टिकट पर अखिलेश ने कुछ नहीं कहा।
सपा और साइकिल के हकदार बनने के बाद मंगलवार को अखिलेश ने सीएम आवास पर पत्रकारों से ये बात कही। उन्होंने बताया, मुझे विश्वास था कि साइकिल हमें ही मिलेगी। कल मैं नेताजी का आशीर्वाद लेने गया था। आज प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करूंगा।
उन्होंने कहा क‌ि 19 रैल‌ियां रद्द हुई हैं क्योंक‌ि समय कम बचा है। मेरे ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और उसके लिए आप सबका साथ चाहिए।

महागठबंधन के सवाल पर बोले अखिलेश
अखिलेश ने बुलाई विधायकों की बैठक
महागठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा, जल्द ही ‌इस पर विचार होगा। कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा क‌ि इस सवाल के जवाब के ल‌िए थोड़ा इंतजार कीज‌िए। अख‌िलेश ने कहा, कल जो भी रामगोपाल चाचा ने कहा, उसे सच मानिए।

रणनीति बनाने में जुटे अखिलेश दरअसल यूपी में 7 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत 11 फरवरी से होने वाली है। ऐसे में अखिलेश यादव का अब पूरा ध्यान पार्टी को अधिक से अधिक सीटें जीताने के लिए चुनावी रणनीति पर होगी। चुनावा आयोग के फैसले के बाद अखिलेश यादव सोमवार रात अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मिले थे।

*जल्द होगा गठबंधन गुलाम अली आजाद*

सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर लगे रहे कयास की कांग्रेस के वर‌िष्ट नेता गुलाम नबी आजाद ने भी पुष्ट‌ि कर दी है। उन्होंने कहा क‌ि गठबंधन कभी भी हो सकता है। आजाद ने आज द‌‌िल्ली में कहा, सपा से गठबंधन होगा। उन्होंने कहा क‌ि अख‌िलेश के नेतृत्व में बीजेपी के ख‌िलाफ कांग्रेस सपा से गठबंधन करेगी।

वहीं कांग्रेस से मुख्यमंत्री पद की दावेदार शीला दीक्ष‌ित ने कहा, गठबंधन में दो सीएम उम्मीदवार नहीं हो सकते। अब मैं मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार नहीं हूं। उन्होंने कहा क‌ि अख‌िलेश के समर्थन में आयोग के फैसले का स्वागत करती हूं ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'