अखिलेश की डायल 100 बदहाल या बदनाम..??

एस०शाहिद अली,
उसहैत जनमत । अखिलेश सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन को सक्रिय और मजबूत करने को डायल 100 के रूप में उठाया गया एक कदम उस समय काफी हद तक कामयाब रहा था । लेकिन अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही डायल 100 पर लापरवाही के कई आरोप लग चुके हैं ।
थाना उसहैत क्षेत्र में कुछ दिनों पहले एक डायल 100 स्टाफविहीन पाई गई जिसको लेकर पुलिस की काफी फजीहत हुई । अब कुछ दिनों से लखनऊ कंट्रोल रूप में पीडितों के फोन न रिसीव करने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं ।
बता दें कल थाना क्षेत्र के गांव चिरानी में आपसी झगडा हुआ था उसमें कई लोग गम्भीर रूप से घायल भी हुए पीडित पक्ष ने 100 नम्बर को डायल किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ । इससे पूर्व 28 मार्च को नगर के वार्ड नम्बर 10 में रात्रि 8:30 पर झगडा हुआ उस समय भी डायल 100 को याद किया गया लेकिन कंट्रोल रूम द्वारा फोन रिसीव नहीं किया । इतना ही नहीं यही आरोप कई गांव के लोगों ने लगाया है कि फोन करने पर घंटी बजती रहती है मगर फोन रिसीव नहीं होता ।
अब सवाल उठता है कि अखिलेश की डायल 100 बदहाल हो चुकी है या उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है । कारण चाहे कोई भी हो लेकिन परेशान एक आम आदमी ही है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'