तीन मौतों से सबक लेकर उसहैत पुलिस ने 5 अवैध रेत से भरे ट्राले सीज किये

बदायूँ जनमत । गंगा के तट पर बसा उसहैत क्षेत्र हमेशा से अवैध खनन को लेकर बदनाम रहा है । क्षेत्रीय विधायक और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अथक प्रयासों के बावजूद यहाँ अवैध खनन नहीं रूक सका है । 
वहीं विगत 5 फरवरी की रात्रि में घटी एक घटना ने सत्ताधारी नेताओं और थाना पुलिस के वो सारे वादे खोखले साबित कर दिये जो छाती पीट पीटकर अवैध खनन बंद होने की दोहाई देते आ रहे थे । लेकिन शायद थाना पुलिस ने विगत घटना से सबक लेकर एक बार फिर अवैध खनन को प्रतिबंध करने का प्रयास किया है ।
यहाँ बता दें कि विगत 5 फरवरी की रात्रि में ग्राम खेडाजलालपुर और नयानगला के बीच एक अवैध रेत से भरी ट्रेक्टर ट्राली ने एक पिकअप को सामने से टक्कर मार दी थी । जिसमें दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और दर्जनों चोटिल हुए थे । इस घटना से थाना पुलिस और सत्ताधारी नेताओं के दामन पर लग रहे सवालिया दागों से बचने के लिए थाना पुलिस हरकत में आई है । 
अवैध खनन के खिलाफ थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने भी कमर कस ली है और इसके खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है । इसी क्रम में बीती रात थाना पुलिस ने 5 अवैध रेत से भरे ओवर लोड ट्रालों को पकड कर सीज किया है । 
अब देखने की बात यह होगी कि पुलिस कब तक हरकत में रहेगी और इसकी कार्यवाही का असर कब तक रहता है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'