कब्रिस्तान प्रकरण में पुलिस की फजीहत, पीड़ित पक्ष पर ही दर्ज कर दिया मुकदमा

उसहैत जनमत । थाना क्षेत्र के गांव हरेण्डी में दंबगों द्वारा पुलिस की सांठगांठ से जोता गया पुस्तैनी कब्रिस्तान मामले में स्थानीय पुलिस की जमकर फजीहत हो रही है । फजीहत से बचने के लिए थाना पुलिस ने शनिवार को दो लोगों को शांतिभंग में जेल भेज दिया तो वहीं पीड़ित पक्ष के ही पाँच लोगों पर अवैध रूप से भूमि अधिकृत करने का मुकदमा भी दर्ज कर दिया । जबकि कब्रिस्तान लगभग दो सौ साल पुराने बताये जा रहें हैं, अगर यह बाकई सच है तो पुलिस ने दो सौ साल बाद कैसे जागी और अवैध भूमि अधिकृत का मामला कैसे दर्ज कर दिया ?
घटना बाली रात को ही जनमत एक्सप्रेस के प्रमुखता से खबर प्रकाशित करने पर मामला आलाधिकारियों तक पहुंचा गया था । मामला सांम्प्रदायिक हिंसा की ओर न बढ़े इसको लेकर आलाधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिये । अधिकारियों का दबाव बड़ने पर थाना पुलिस ने कब्रिस्तान जोत रहे ट्रेक्टर और ट्रेक्टर चालक को हिरासत में ले लिया था । वहीं थाना पूलिस ने शनिवार को दोनों पक्षों की ओर से एक एक व्यक्ति पर शांतिभंग की कार्रवाई कर जेल भेज दिया । इसके बाद पुलिस द्वारा एक तरफा कार्रवाई करते हुए पीड़ित पक्ष के पाँच लोग (तसद्दुक, आरिफ, बाजिद, शराफत, फरमान और इरफान) पर धारा 347 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया । पुलिस की हटधर्मिता और एक तरफा कर्रवाई से आहत होकर पीड़ित पक्ष ने जिलाधिकारी और कप्तान को अपना दुखड़ा सुनाया । वहीं एसडीएम दातागंज ने देर शाम तहसीलदार अशोक कुमार को मौके पर जायजा लेने को भेजा । 
एसडीएम ने जनमत एक्सप्रेस को बताया कि अब मामला शांत है घटना की जांच की जा रही है । किसी भी तरह से मामला निपटाया जायेगा । उधर जनमत एक्सप्रेस की खबर से पुलिस की हुई फजीहत के चलते दिन निकलते ही टूटी कब्रों और कब्रिस्तान में फैला पड़ा सामान किसी ने साफ कर दिया, लेकिन जनमत एक्सप्रेस के पास जुते पड़े कब्रिस्तान और फैले पड़े मलवे की पूरी वीडियो है जिसे जनमत एक्सप्रेस यूट्यूब चैनल पर जल्द प्रसारित किया जायेगा ।

बदायूँ थाना उसहैत क्षेत्र के गांव हरेण्डी का कब्रिस्तान : जनमत ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'