सिर्फ होर्डिंग्स हटवाने से अतिक्रमण नहीं हटता DM साब

बदायूँ जनमत । लगभग एक माह पूर्व समस्त उत्तर प्रदेश के जिलाधिकारियों ने शासन के आदेश पर होर्डिंग्स को हटवाया था वैसे कदम यह भी सराहनीय ही था क्योंकि, चौराहों, प्रमुख मार्गों और सरकारी संपत्तियों पर लगीं होर्डिंग्स कहीं न कहीं परेशानी का सबब तो थीं ।
लेकिन इसके बावजूद सवाल तो फिर भी खड़े का खड़ा ही रहा कि क्या केवल होर्डिंग्स हटवाने से प्रदेश को अतिक्रमण से मुक्ति मिल गई ? अगर हाँ तो यह दावा और वादा दोनों ही खोखले साबित हो रहे हैं इस तस्वीर के सामने ।
यह तस्वीर बदायूँ शहर के सबसे व्यस्त रोड़ छः सड़का से घण्टाघर के बीच की है । दरअसल छः सड़का से चंद कदम दूरी पर पंजाब नैशनल बैंक की शाखा खोली गई है । बैंक के ग्राहक जब लेनदेन करने को बैंक में जाते हैं तो वह अपना वाहन बीच सड़क पर खड़ा करते हैं । गलती उनकी भी नहीं है क्योंकि इतने वयस्त इलाके में बैंक को अपने पैर पसारने तक को भरपूर जगह नहीं मिली तो वह पार्किंग की व्यावस्था कैसे करती ? और जब बैंक परिसर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है तो वाहन तो रोड़ पर ही खड़े होंगें । वहीं खास बात यह भी है कि बैंक की इस सिरदर्द बाली व्यवस्था के सामने यातायात पुलिस प्रशासन भी वौंना साबित हो रहा, इसके साथ ही छः सड़का पर मौजूद पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी भी लाचार हैं ।
जनमत एक्सप्रेस द्वारा ली गई इस तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि वाहनों ने रोड़ पर इस कदर अतिक्रमण कर रखा है कि पैदल चलने वाले भी निकल नहीं सकते । यहीं वजह है छः सड़का से घण्टाघर तक हर समय जाम की स्थिति बनीं रहती है । ऐसे स्थिति सिर्फ शहर ही नहीं बल्कि जिले भर के नगरों में भी देखने को मिलती है । जिला प्रशासन को इस ओर भी ध्यान देना अति आवश्यक है ।

छः सड़का पर जाम का सिरदर्द पैदा करते बेतुके खड़े वाहन : जनमत 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'