बदायूँ में 35 हाफिज़ो के सर सजी हिफ्ज़ की दस्तार, नबी के रास्ते पर चलो : नजीब हैदर मियाँ

बदायूँ जनमत । दारुल उलूम शाहे विलायत में आला हजरत का 100 साला जश्न मनाया गया। इसमें दीन और दुनियावी तालीम पर जोर दिया गया। उलमा ने मां-बाप की खिदमत को सबसे बेहतर बताया और नबी के रास्ते पर चलकर जिंदगी को कामयाब बनाने की नसीहत दी। इस दौरान कोर्स पूरा करने वाले 35 हाफिज़ो की दस्तारबंदी की गई।
मोहल्ला कबूल पुरा छोटी ज्यारत रोड पर स्थित मदरसा शाहे विलायत में जलसे की सदारत खानकाह आलिया बरकातिया मारहरा शरीफ के साहिबे सज्जादा हजरत नजीब हैदर मियां ने की। उन्होंने कहा कि पीरों की ताजीम करना अच्छा  है लेकिन इससे कहीं ज्यादा बेहतर है कि मां-बाप खिदमत की जाए। उन्होंने अफसोस जताया कि हम लोग लोग मां-बाप की ताजीम नहीं कर रहे हैं। हज़रत नजीब मियां ने कहा कि मजारात पर चादर चढ़ाने से बेहतर है कि किसी जरूरतमंद पड़ोसी की मदद की जाए। तालीम के बगैर यह सारे काम नामुमकिन हैं। इसलिए मुसलमानों को चाहिए कि अपने नबी के रास्ते पर चलकर तालीम हासिल करें।
मौलाना नूर आलम बनारसी ने कहा कि कुरआने करीम दुनिया की सारी किताबो से अफजल है। यही एकमात्र ऐसी किताब है जिसमें जिंदगी जीने का तरीका समाया हुआ है। मौलाना यासीन अली उस्मानी ने कहा कि आज मुस्लिम कौम पिछड़ती जा रही है। इसलिए फालतू कामों में वक्त बर्बाद न करके तालीम हासिल करने में लगाएं।
इसके अलावा विहार से मुफ़्ती मुतिर्रहमान ,दिल्ली से सुहेल कादरी, फैजाबाद से मौलाना अनवार अहमद, ग्वालियर से मौलाना जफर नूरी , कासगंज से मौलाना कितमीर अहमद, देहली से कारी अब्दुल रशीद, सहसवान से खलीकुर्रहमान ने भी तकरीर के जरिए अवाम को जागरूक किया। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।  पूर्व मंत्री आबिद रज़ा ने मुफ़्ती मुतिर्रहमान का फूल माला पहनाकर इस्तकबाल किया । अरशद रजा ने नातिया कलाम पेश किया और निजामत मौलाना जुल्फिकार ने की। बाद में मदरसे के संस्थापक हजरत मौलाना कारी अब्दुल रसूल कादरी साहब ने सभी का शुक्रिया अदा किया। यहां ,शरीफ़ गाजी ,सरताज अली खां, मोहम्मद आदिल कादरी, अरशद रसूल, नबाब जान, मुवाहिद अली ,अय्यूब एडवोकेट , अफसर अली , सदाकत उल्लाह ,भूरे सभासद ,अशरफ पीरजी, मौलाना इस्हाक, मौलाना मंज़र, बाबू भाई, लकी ,आरिफ मिस्त्री, पप्पू आदि का सहयोग रहा ।

जश्ने दस्तारबंदी में खिताब करते हुए उलेमा : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'