दिल्ली में आयोजित होने जा रहे अल्वी समाज के राष्ट्रीय सम्मेलन पर चर्चा

नई दिल्ली जनमत । आज रविवार को शाह अल्वी एसोसिएशन इंडिया की दिल्ली प्रदेश इकाई की एक बैठक ओखला के अबू फ़ज़ल एन्क्लेव स्थित बिलाल मस्जिद के निकट आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता नसीम अहमद ने की और मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष जनाब इरफान रहम अली उपस्थित रहे ।
बैठक में बिहार प्रदेश इकाई के प्रमुख महासचिव शाह मोहम्मद शमीम ने शाह (अल्वी) बिरादरी को संगठित करने पर जोर देते हुए बिरादरी के परिवारों को चिन्हित कर उनमें जागरूकता पैदा करने एवं नाम के साथ शाह अथवा अल्वी जोड़ने के लिए प्रेरित व उत्साहित करने पर बल दिया।
साथ ही बैठक में लाभकारी योजनाओं की सूचनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की वकालत उपस्थित दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष इसहाक अल्वी ने की तो उपस्थित जनों ने बिरादरी के बच्चों के लिए शिक्षण-प्रशिक्षण केंद्र और जॉब प्लेसमेंट सेंटर की स्थापना, निर्धन छात्र छात्राओं को स्कालरशिप आदि देने पर चर्चा की गई ।
बैठक में एक तरफ जहां उपस्थित लोगों ने अपने-अपने विचार रखे वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय अध्यक्ष इरफान रहम अली ने आगामी 12 मई 2018 को दिल्ली में शाह अल्वी एसोसिएशन इंडिया द्वारा आयोजित शाह (अल्वी) समाज के लोगों का राष्ट्रीय सम्मेलन के बारे में विस्तार से बताते हुए सभी से राय मांगी।
जानकारी के मुताबिक आगामी राष्ट्रीय सम्मेलन में देश भर के सभी राज्यों से तकरीबन एक हज़ार लोगों के दिल्ली पहुंचने की संभावना है, जिसके मद्देनजर तैयारी जोरों पर है।
मेवात क्षेत्र में शाह अल्वी की चिंताजनक स्थिति पर भी विचार किया गया।
बैठक में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष इशहाक, युवा अध्यक्ष परवेज़ अल्वी, बिहार प्रदेश प्रमुख महासचिव, जान मोहम्मद, मोहम्मद सलीम अल्वी, वाहिद अल्वी, सैयद नूरुज़्ज़मां, सैयद अज़ीम, मोहम्मद ईशा, शाकिर अली, बुनियाद अली, इमरान खान अल्वी, रफीक खान अल्वी, रेयाज मोहम्मद आदि के अतिरिक्त दर्ज़नों लोगों ने हिस्सा लिया ।

दिल्ली में आयोजित बैठक में चर्चा करते हुए शाह अल्वी समाज के लोग : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'