दास कॉलेज में छात्रों से वसूली के आरोप में नव क्रांति दल का प्रदर्शन

बदायूँ जनमत । नव क्रांति दल छात्र संगठन ने दास कालेज मे प्रवेश फार्म व अन्य सुविधाओ के नाम पर छात्र छात्राओं से मोटी रकम की बसूली का आरोप लगाया है । इसके सम्बंध में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा । इस दौरान प्रवेश फार्म शुल्क को कम करबाने और पिछले वर्ष लिये गये तमाम शुल्कों की बापसी की मांग की गई ।
संगठन के दास कालेज अध्यक्ष अकरम चौधरी ने कहा कि नेहरू मैमोरियल शिव नारायण दास कालेज मे नये सत्र के प्रवेश प्रारम्भ हो गये है जिसके चलते प्रवेश फार्म के नाम पर छात्र छात्राओं से 500 रू शुल्क लिया जा रहा है जो वास्तव मे पढने लिखने बाले छात्रो की क्षमता से अधिक है । जबकि शहर के अन्य महाविद्यालयो मे ये प्रवेश फार्म शुल्क बहुत न्यूनतम है इसलिए शहर के अन्य महाविद्यालय का शुल्क देखते हुए नेहरू मैमोरियल शिव नारायण दास कालेज का प्रवेश फार्म शुल्क 500 रू से घटाकर 200 रू किया जाये ।
संगठन के अध्यक्ष योगेश यादव ने कहा कि प्रवेश फार्म का शुल्क अधिक होने के कारण तमाम गरीब परिवार के छात्रो को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड रहा है इसलिए गरीब छात्रों को ध्यान में रखते हुए प्रवेश फार्म का शुल्क 500 रू की जगह 200 रू करना चाहिए और जो छात्र अब तक फार्म को खरीद चुके है उन छात्रो से अतिरिक्त लिया शुल्क 300 रू कालेज प्रशासन बापस करें, अगर ऐसा नही किया गया तो संगठन मजबूर होकर दास कालेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगा ।
दास कालेज के वरिष्ठ छात्रनेता शबाब चौधरी ने कहा कि दास कालेज प्रशासन द्वारा छात्रो का आर्थिक शोषण जारी है हर साल छात्रो से महाविद्यालय की मैंगनीज (पत्रिका) के नाम पर मोटी रकम बसूल ली जाती हैं और मैगजीन नहीं दी जाती जो छात्रो के साथ खुली लूट है ये लूट पिछले छ: सात साल से जारी है । इस वर्ष मैगजीन (पत्रिका) के नाम पर कोई भी शुल्क छात्रो से नही लिया जाये और पिछले वर्ष छात्रो से मैगजीन (पत्रिका) के नाम पर बसूला शुल्क छात्रो को बापस किया जाये ।
नव क्रांति दल छात्र संगठन के मंडल महासचिव अनिल यादव और उपाध्यक्ष बंटी शर्मा ने कहा कि दास कालेज मे हर साल छात्रसंघ चुनाव के नाम पर छात्रों से शुल्क बसूल लिया जाता है जबकि कालेज मे 2013 के बाद कोई छात्रसंघ चुनाव नहीं कराया गया है जो छात्रों के साथ खुली आर्थिक लूट हैं कालेज प्रशासन को, पिछले साल का जो शुल्क छात्र संघ चुनाव के नाम पर बसूल किया गया  है उसे छात्रो को बापस देना चाहिए
इस मौके पर जिशान फारूकी, मुशाहिद , अतुल प्रताप सिंह, विवेक यादव, कौशिक प्रताप सिंह, सूर्य प्रताप सिंह,आमिर हुसैन, अतुल मिश्रा नदीम, राजा सिंह, अरूण कुमार हनी चौधरी,, शब्बीर अली गद्दी ,विनोद शाक्य,गोपाल शर्मा, रिकू बर्मा शान गाजी, आशीष राठौर, पिंकू यादव ,श्योराज सिंह, आदि मौजूद रहे ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'