उसावाँ के कोटेदारों और गेहूँ केंद्रों की जाँच में दातागंज SDM पर भारी पड़े सदर SDM पारसनाथ

बदायूँ जनमत । दातागंज तहसील क्षेत्र में राशन वितरण प्रणाली और गेहूँ क्रय केन्द्रों पर हो रही गरीबों व किसानों के साथ लूटपाट और धांधली कि शिकायतों पर कई बार डीएम दिनेश कुमार ने एक्शन लिया लेकिन हर बार जाँचकर्ताओं ने केवल खानापूर्ति करके मामले का पटाक्षेप कर दिया ।
लेकिन इस बार डीएम के एक्शन से राशन माफिया और क्रय केन्द्रों के दलाल चित हो गए और परिणामस्वरूप उसावाँ के दो कोटेदारों और एक क्रय केंद्र प्रभारी को निलंबित कर उनके खिलाफ कार्रवाही करने का आदेश जारी हो गया ।
बता दें कि कुछ दिन पहले डीएम ने दातागंज एसडीएम दिनेश कुमार को उसावाँ के क्रय केन्द्रों और कोटेदारों की जाँच करने के लिए भेजा था लेकिन दातागंज एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार सब कुछ ठीक ठाक मिला था । वहीं लोगों का कहना तो यहाँ तक है कि क्षेत्रीय खादी धारकों के संरक्षण में गरीबों, किसानों का हक मारा जा रहा है । लेकिन सोमवार को डीएम दिनेश कुमार के एक्शन से खादी और माफिया चित हो गए । सोमवार को डीएम ने सदर एसडीएम पारसनाथ को जांच अधिकारी बनाकर भेजा था । सदर एसडीएम के औचक निरिक्षण से भ्रष्टाचारियों के होश उड़ गये और सच्चाई सबके सामने आ गई । सदर एसडीएम पारसनाथ ने जनमत एक्सप्रेस को बताया कि निरिक्षण के दौरान किसी भी क्रय केन्द्र पर केन्द्र प्रभारी नहीं पाये गए और गेहूँ खुले में पड़े हुए थे । जसमा के पीसीएफ केंद्र पर केन्द्र प्रभारी राजेश पाठक फरार मिला वहीं एक दलाल के द्वारा खरीदारी की जा रही थी जो एसडीएम को देखकर वहाँ से फरार हो गया । इसके बाद सदर एसडीएम राशन वितरण प्रणाली की सच्चाई जानने को निकल पड़े जहाँ उसावाँ के कोटेदार पंकज कुमार घटतौली करते पकड़ा गया । वहीं वितरण अधिकारी महेन्द्र सिंह मूकदर्शक बने यह सब देखते पाये गए । 
यहाँ बता दें कि जनमत एक्सप्रेस के पास एक ऑडियो क्लिप है जिसमें वितरण अधिकारी खुद यह कह रहे हैं कि कोटेदार मिट्टी का तेल मात्र एक लीटर दे रहा था । उधर एसडीएम पारसनाथ ने जनमत एक्सप्रेस को इस संबंध में बताया कि कोटेदार द्वारा पात्रों की सूची भी चस्पा नहीं थी । वहीं चंदौरा के कोटेदार प्रदीप और उसावाँ का कोटेदार पंकज कुमार अनाज और कैरोसीन मानक से कम दे रहे थे । इसकी सूचना डीएम को दे दी गई है । उधर डीएम दिनेश कुमार ने जिला पूर्ति अधिकारी को उसावाँ के दो कोटेदार पंकज और प्रदीप व एक पीसीएफ केन्द्र संचालित राजेश पाठक को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिये हैं साथ ही गरीबों का हक डकारने के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का भी आदेश दिया है । लेकिन आदेश के चौवीस घंटे बीत जाने के बावजूद जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है । जिससे एक बार फिर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं । वहीं सदर एसडीएम पारसनाथ की जाँच ने दातागंज के तत्कालीन एसडीएम दिनेश कुमार की जाँच पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं ।

उसावाँ में क्रय केंद्र का निरिक्षण करते हुए सदर एसडीएम पारसनाथ : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'