8 महिनों से खुदा पड़ा है उसहैत नगर पंचायत प्रांगण जल भराव और धूल मिट्टी से जनता परेशान

बदायूँ जनमत । ईद का त्यौहार है, इस मौके पर जिला प्रशासन से लेकर नगर निकाय की कुर्सी पर बैठे लोग तक जनता के लिए उचित व्यवस्था देने में जुटे हुए हैं । क्योंकि यह त्यौहार गंगा जमुनी तहज़ीब के तहत एकता और मोहब्बत का त्यौहार है ।
जिले भरी की नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में ईद के त्यौहार को लेकर पानी, सफाई और पथ प्रकाश के विशेष इंतज़ाम किये जा रहे हैं तो वहीं जिले की उसहैत नगर पंचायत के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं । यहाँ का नगर पंचायत प्रशासन स्वयं को स्वच्छ नहीं रख पा रहा है तो ऐसे में नगर की व्यवस्था के बारे में क्या कहा जा सकता है । आपको बता दें कि नगर पंचायत प्रशासन ने पंचायत कार्यालय का प्रांगण खुदवाकर ड़ाल दिया है । सूचना यह है कि यहाँ इंटरलॉकिंग होगी लेकिन पिछले आठ महिनों से खुदा पड़ा नगर पंचायत प्रांगण इंटरलॉकिंग की ईंट लगने का आसरा ही देख रहा हैं । 
यहाँ मुख्य बात यह भी है कि नगर पंचायत प्रांगण कस्बे का मुख्य बिंदु है यहाँ सामने थाना परिसर है तो बगल में जामा मस्जिद और नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मौजूद है तो दूसरी ओर प्राचीन विद्यालय स्थित है लेकिन नगर पंचायत प्रशासन को इससे भी कोई फर्क नहीं है । खुदे पड़े प्रांगण में एक ओर जल भराव हो रहा है तो वहीं तेज हवा के कारण धूल मिट्टी दुकानदारों की सिरदर्द बनीं हुई है । चेयरपर्सन को तो इस ओर ध्यान देने की फुर्सत ही नहीं है लेकिन जब जनमत एक्सप्रेस ने इस मुद्दे को गम्भीरता से लिया तो ऐसा महसूस हुआ कि अब सो रहे ठेकेदार और पंचायत प्रशासन की नींद टूटी । जब जनमत एक्सप्रेस ने विवादित ईओ ललतेश सक्सेना से इस संबंध में बात की तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिये और यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि यह टेंडर न तो उनके समय में हुआ है और न ही उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी है वैसे अब विवादित ईओ ललतेश से उसहैत नगर पंचायत का चार्ज छिन चुका है । जब ठेकेदार संजय से बात हुई तब उसने बताया कि कुछ मजबूरी के कारण कार्य समय से पूर्ण नहीं हो सका है लेकिन कोशिश है कि जल्द ही कार्य को पूरा किया जाये ।
उधर नगरवासियों ने जिलाधिकारी से माँग की है कि कार्य पूर्ण होने का समय बीत चुका है ऐसे में ठेकेदार और पंचायत प्रशासन के खिलाफ कार्यवाही की जाये और वहीं ईद तक नगर पंचायत प्रांगण में इंटरलॉकिंग होने का कार्य पूर्ण हो । इस संबंध में चेयरपर्सन सैनरा वैश्य से संपर्क नहीं हो सका ।
खुदे पड़े पंचायत प्रांगण में जल भराव और धूल मिट्टी बनी जनता का सिरदर्द  : जनमत एक्सप्रेस ।






टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'