सकलैन मियाँ के खिलाफ गलत कमेंट करने बाले हाफिजों पर मुकदमा दर्ज, जाँच शुरू

बदायूँ जनमत । जिले के कस्बा ककराला निवासी मुस्लिम धर्म गुरू हज़रत सकलैन मियाँ व उनके परिवारजनों पर गलत कमेंट करने बाले हाफिजों के खिलाफ थाना अलापुर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । वहीं स्थानीय पुलिस जाँच में जुट गई है । पुलिस का कहना है कि जाँच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कानूनी कर्रवाई की जायेगी ।
जनमत एक्सप्रेस की जानकारी की अनुसार मामला माहे रमज़ान के अंतिम दिनों और ईद से पहले का है । जानकारी के मुताबिक ककराला निवासी राहत नामक पूर्व सभासद ने ईद के मौके पर ककराला में नुमाइश लगवाई, जिसका कुछ हाफिजों व नगरवासियों ने विरोध किया । स्थानीय सूत्रों की मानें तो हज़रत सकलैन मियाँ भी पहली बार आयोजित कराई जा रही नुमाइश के खिलाफ थे । लेकिन फिर भी ककराला में नुमाइश का आयोजन कराया गया । नुमाइश को लेकर कुछ हाफिजों ने एक लोकल व्हाट्सएप ग्रुप में विरोध करते हुए कुछ गलत कमेंट करना शुरू कर दिए । आरोप है कि नुमाइश को लेकर तीन हाफिज़ों में बहस होनें लगी जिसमें एक हाफिज ककराला का एक थाना कादरचौक के गाँव मुहम्मदगंज का और एक दातागंज का निवासी है । इनमें से एक हाफिज ने अभद्रता की सीमा लांघते हुए हजरत सकलैन मियाँ और उनके परिवारजनों के खिलाफ गलत कमेंट कर दिये । जिसको लेकर ककराला का माहौल एक बार फिर बिगड़ने से बच गया, लेकिन सकलैन मियाँ के मुरीद और परिवारजनों में अभी भी रोष व्याप्त है ।
मामले की जानकारी जब जनमत एक्सप्रेस को हुई तब हमने गहराई से तहकीकात की और दरगाह कमेटी के सदस्य व सकलैन मियाँ के परिवारजनों के अलावा जिला प्रशासन से मामले की पूरी जानकाली ली, जिसके चलते सकलैन मियाँ के परिवार के सदस्य और दरगाह कमेटी के सदस्य ने गलत कमेंट किये जाने की बात को कबूला, जब अलापुर थानाध्यक्ष राजीव कुमार शर्मा से बात की गई तो पहले तो वह मामले को दबाने की भरपूर कोशिश में लगे रहे फिर उन्होंने मात्र इतना ही कहा कि मामले में मुकदमा दर्ज हो चुका है । जब पहली बार नुमाइश लगने का सवाल किया गया तब उन्होंने फोन काट दिया ।
उधर सीओ दातागंज सतेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गलत कमेंट करने बालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है और मामले की जाँच चल रही है । आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जायेगी ।
आपको बता दें कि ककराला स्थित हज़रत सकलैन मियाँ के बुजुर्गों के मज़ार पर उर्स का आयोजन होने जा रहा है, जिसका कुल 24 जून के करीब होगा । ऐसे माहौल में सकुशल उर्स का समापन कराना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बनीं हुई है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'