सट्टे को लेकर फजीहत के बाद कप्तान की परीक्षा में फेल हुई उझानी पुलिस

बदायूँ जनमत । आईजी जोन के सट्टा विरोधी अभियान और योगी सरकार के गुंडामुक्त शासन के फरमान का भले ही जिले भर में असर पड़ा हो और गुंडे व सटोरिये भूमिगत हो गए हों लेकिन कस्बा उझानी में सटोरिये आज भी बेख़ौफ़ होकर अवैध धंधे को संचालित किये हुए हैं । जिसका जीता जागता उदाहरण है कल दो सटोरियों की गिरफ्तारी का होना, यही नहीं सटोरियों के पास से पुलिस ने नकदी व सट्टे की पर्चियां भी बरामद कीं हैं जो शहर में हो रहे सट्टे की खुली गवाही दे रही हैं । सट्टे को लेकर थाना पुलिस की अभी फजीहत हो ही रही थी कि आज शनिवार को एसएसपी अशोक कुमार ने थाने का औचक निरीक्षण कर डाला । जहाँ थाना पुलिस क्राइम कंट्रोल के बाद कप्तान की परीक्षा में भी फेल साबित हुई ।
उझानी पुलिस ने बीती रात मुखबिर की सुचना पर मोहल्ला नझियाई में छापा मारकर रिंकू पुत्र राज कुमार व चरन सिंह को सट्टा लेते हुए गिरफ्तार किया था और उनके पास से साढ़े सोलह हज़ार रूपये नकदी व सट्टे की पर्चियां बरामद कर उन्हें आज जेल भेज दिया । विगत दिनों भी पुलिस ने दो सटोरिये गिरफ्तार किये थे जो उझानी पुलिस का एक सराहनीय क़दम कहा जा सकता है । लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर उझानी पुलिस सट्टा किंग पर इतनी मेहरबान क्यों है ? क्यों अभी तक उसे गिरफ्तार करने से बच रही है, जिसकी नगर में व्यापक चर्चा है । विश्वसनीय सूत्रों का तो यहाँ तक कहना है कि नगर के सभी मोहल्लों व् गली कूँचों में सट्टे का अवैध धंधा बेरोकटोक जारी है जिसे रोक पाना आसान नही है ।

सटोरिये ने ही खोली थी पुलिस की पोल

कस्बा इंचार्ज शिवेंद्र सिंह भदोरिया ने विगत दिनों मोहल्ला पठान टोला व मानकपुर रोड से जिन सटोरियों को गिरफ्तार किया था उन्होंने जब अपनी जुबान खोली तो सब भौंचक्के रह गए । उन्होंने उझानी कोतवाली में तैनात एक दरोगा पर हर माह 40 हज़ार रूपये वसूलने का आरोप लगाया था । सटोरिये ने कहा था कि हमसे हर महीने थाने में तैनात एक सिपाही 40 हज़ार रूपये ले जाता था और दरोगा को देता था फिर हमारी गिरफ्तारी क्यों ?
सटोरिये के इस सनसनी खेज आरोप पर सभी दंग रह गए और दांतों तले ऊँगली दबाते दिखे । जिसे लेकर पुलिस की खासी फजीहत हो रही है । लेकिन सटोरिये के इस आरोप पर पुलिस की चुप्पी अभी भी बनी हुई है । जो प्रश्नचिन्ह के घेरे में है ।
थाना पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गये दो सटोरिये : एम आरिफ खाँन ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'