खुलासा : दातागंज में रूपयों व नौकरी के लालच में बेटे ने की थी माँ की हत्या

बदायूँ जनमत । विगत 16 जून को कोतवाली दातागंज क्षेत्र के ग्राम पापड़ में तालाब के किनारे एक 55 वर्षीय महिला का शव मिला था । जिसकी शिनाख्त सुशीला देवी पत्नी स्वर्गीय सोहन लाल निवासी पापड़ के रूप में हुई थी, जो कि PWD विभाग बदायूं में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थी और बदायूं में ही सरकारी आवास में निवासरत थी । हत्या के संबंध में मृतका के पुत्र मुन्ना लाल पुत्र सोहनलाल ने लिखित तहरीर देकर थाना दातागंज पर अज्ञात मेें मुुकदमा पंजीकृत कराया कराया था ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने महिला की हत्या का अनावरण जल्द से जल्द करने हेतु थानाध्यक्ष दातागंज को निर्देशित किया था । मृतका के दो पुत्र मुन्नालाल व राजीव हैं,
मुन्ना लाल सफाई कर्मचारी है तथा राजीव कोई काम नहीं करता व अपने 06 बच्चों व पत्नी के साथ गांव में ही रहता है । मुकदमे की विवेचना के दौरान थानाध्यक्ष दातागंज इंद्रेश कुमार द्वारा साक्ष्य के आधार पर मृतका के छोटे लड़के राजीव को गिरफ्तार किया । जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि मुझे मेरे गांव के दीनानाथ पुत्र श्यामलाल कश्यप ने सलाह दी थी कि तू अपनी मां को मार दे तो तुझे नौकरी मिल जाएगी और पाँच लाख रूपये भी मिलेंगे । वह पाँच लाख रूपये तू मुझे दे देना और नौकरी तू ले लेना । यह योजना हत्या के कई दिन पहले बनाई गई थी । दिनांक 15/06/2018 को अभियुक्त राजीव ने अपनी मां सुशीला देवी को फोन करके गांव घूमने के लिये बुलाया था । 15 तारीख की शाम को सुशीला देवी प्रधान सूरजपाल के यहां गीतों में गई वहां से 9:30 बजे करीब घर वापस लौटी । वहीं राजीव व दीनानाथ ने शराब पीकर अपनी योजना को अंजाम देने का फैसला कर रखा था और मां से कहा कि घर पर रिश्तेदार आए हैं उनसे बात कर लो, जब मां पहुंची तो दीनानाथ ने सुशीला देवी को धक्का मारा जिससे पास रखी ईटों पर मृतका गिरी और पसली टूट गई । फिर राजीव व दीनानाथ ने नौकरी व रुपये के लालच में अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर शव को तालाब के किनारे फेंक दिया । आरोपी राजीव पहले भी एक दो बार शराब के नशे में अपनी मां के साथ मारपीट कर चुका था और 3 वर्ष पूर्व थाना सिविल लाइन से बैट्री चोरी में जेल भी जा चुका है ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'