उसहैत में एक शराबी ने नहीं होने दिये गरीब की बेटी के पीले हाथ

बदायूँ जनमत । आज वुधवार को कस्बा उसहैत में एक गरीब अपनी बेटी को खुशी खुशी बिदा करने जा रहा था । उसकी बेटी शादी का जोड़ा पहनकर दुल्हन बन चुकी थी, बारात भी आ चुकी थी । इतने में एक शराबी ने डायल 100 पर फोन करके लड़की को नाबालिग बताते हुए शादी को अवैध बता दिया । सूचना पर डायल 100 और थाना उसहैत पुलिस पहुँची और मामले की जाँच में जुट गई । गरीब परिवार में लड़की की उम्र को प्रमाणित करने का कोई प्रमाण भी नहीं था मात्र आधार कार्ड ही था उसके अनुसार लड़की के बालिग होने में चंद माह शेष थे । आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार आधार कार्ड आयु का प्रमाण पत्र नहीं है । इसके बावजूद आधार कार्ड को प्रमाण मानते हुए पुलिस ने शादी को रूकवा दिया ।
जानकारी के अनुसार कस्बा उसहैत के वार्ड संख्या आठ निवासी सबदुल बंजारा अपनी पुत्री रूखसाना की शादी कस्बा उसहैत से ही जुम्मा बंजारा के बेटे समीर के साथ कर रहा था । दोनों के घरों में शादी के मौके पर खुशी का माहौल था । बारात लड़की के दरवाजे पर आ चुकी थी, वहीं खास बात तो यह थी कि एक गरीब बाप के काँधे से एक बेटी का बोझ कम होने जा रहा था । इतने में लड़की के घर में पुलिस पहुँच गई पुलिस को देखकर बारातियों और घर बालों में हड़कंप मच गया । कारण पूछने पर पुलिस ने बताया कि किसी ने डायल 100 पर सूचना दी है कि लड़की नाबालिग है और उसकी आयु मात्र 12 वर्ष है । पुलिस ने लड़की की आयु के प्रमाण पत्र माँगे तब घर बालों ने बताया कि उनके पास न तो राशन कार्ड है और न ही लड़की पड़ी लिखी है, आयु के प्रमाण पत्र के रूप में मात्र आधार कार्ड है । आधार कार्ड में लड़की का जन्म सन् 2002 में हुआ था । पुलिस ने इसी को आधार मानकर एक गरीब की बेटी के हाथ पीले नहीं होने दिये ।
दूसरी ओर जानकारी मिली है कि उन्हीं के किसी शराबी रिश्तेदार ने शराब के नशे में डायल 100 और महिला हैल्पलाइन को शादी के विरोध में फोन किया था ।  

मामले से संबंधित वीडियो देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'