बदायूँ : 30 सालों से हिंदू भाई की कलाई में राखी बाँध रही एक मुस्लिम बहन

बदायूँ जनमत । रक्षाबंधन भाई बहन के लिए एक पवित्र त्यौहार माना जाता है, यही कारण है कि इस त्यौहार को सभी धर्मों के लोग हर्सोल्लास के साथ मनाते हैं । इस दिन सैकड़ों मुसलमान जाती धर्म के बंधनों को तोड़कर हिंदू बहनों से राखी बंधवाते हैं तो वहीं कई मुस्लिम बहनें भी अपने हिंदू भाई के कलाई में राखी बांधती हैं । इसी क्रम में बदायूँ में भी एक मुस्लिम बहन अपने हिंदू भाई की कलाई में पिछली 30 सालों से राखी बाँधती चली आ रही है ।
शहर के मोहल्ला चौधरी सरॉय निवासी कमर आलम की पत्नी निगत परवीन स्वास्थ्य विभाग में हैल्थ एडवाइजर के पद पर कार्यरत हैं । वैसे तो निगत परवीन तीन भाईयों की बहन हैं लेकिन अपने चौथे हिंदू भाई के प्रति उनका अनोखा प्यार देखने को मिलता है । वह पिछली 30 सालों से मुरादाबाद निवासी पूर्व आयकर अधिकारी राकेश कुमार जैन की कलाई में राखी बाँध रहीं हैं । 
इस संबंध में उनका कहना है कि उन्हें जाती धर्म से कोई फर्क नहीं पड़ता । उन्हें चौथे भाई के रूप में एक भाई मिला है और उनसे हमेशा एक अच्छे भाई सा प्यार मिलता है । राकेश कुमार जैन पिछली 30 सालों से अपनी मुस्लिम बहन निगत परवीन से रक्षाबंधन के दिन राखी बँधवाने उनके घर आते हैं ।
हिंदू भाई की कलाई में राखी बाँधती हुई निगत परवीन : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'