बदायूँ से चुनाव लड़ने का बनाया मन, समाजवादियों ने कहा भाजपा एजेंट हैं शिवपाल

एस०शाहिद अली..!!

जनमत एक्सप्रेस । सपा परिवार में लम्बे समय तक मनमुटाव चलने के बाद समझौते के आसार नज़र आ ही रहे थे कि "समाजवादी सेकुलर मोर्चा" बनाकर शिवपाल सिंह यादव एक बार फिर चर्चाओं में आ गये हैं । मोर्चे का गठन होते ही फिर से जुबानी जंग शुरू हो गई है ।
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर समाजवादियों पर आरोप लगाना शुरू कर दिये हैं । उनका आरोप है कि उन्हें सपा में अपमानित किया जा रहा था । इसी बजह से उन्होंने समाजवादी सेकुलर मोर्चे को जन्म दिया है । यह मोर्चा 2019 के लोकसभा चुनाव में छोटे छोटे दलों के साथ मिलकर मैदान में उतरेगा । शिवपाल यादव ने यह भी कहा है कि जिन्हें सपा में सम्मान नहीं मिल रहा है वह उनके साथ आ सकते हैं, मतलब साफ है कि जिस प्रत्याशी को आगामी लोकसभा चुनाव में टिकिट नहीं मिलेगा उसे शिवपाल यादव का समाजवादी सेकुलर मोर्चा इस्तेमाल करेगा । 

इतना ही नहीं जनमत एक्सप्रेस को लखनऊ सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार शिवपाल यादव स्वयं बदायूँ लोकसभा से चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं । सूत्रों से मिल रही खबर यह भी है कि कल (वृहस्पतिवार) को शिवपाल यादव अपने मोर्चे के पदाधिकारियों और खास राजनीतिज्ञों के साथ लखनऊ में एक अहम बैठक करने जा रहे हैं । बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार की जायेगी साथ ही कल यह भी स्पष्ट हो जायेगा कि शिवपाल यादव बदायूँ लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे या नहीं । यहाँ यह भी बता दें कि वर्तमान में बदायूँ लोकसभा से शिवपाल यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव सांसद हैं और उनकी जनता में बेहद मजबूत पकड़ भी है । ऐसे में अगर शिवपाल यादव बदायूँ से चुनाव लड़ते हैं तो मतलब यही है कि वह किसी भी तरह से समाजवादी परिवार को राजनीतिक नुकसान पहुँचाना चाहते हैं । शिवपाल यादव की नज़र खासकर उन पाँच सीटों पर रहेगी जिन पर सपा ने जीत का परचम लहराया था । खबर यह भी है कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा उत्तर प्रदेश की 10 से 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा । 
उधर मोर्चे का गठन और सपा पर आरोप लगाने पर समाजवादियों ने भी शिवपाल यादव पर आरोप बरसाने शुरू कर दिये हैं । समाजवादियों का आरैप है कि शिवपाल यादव भाजपा के एजेंट बन गये हैं, उन्होंने भाजपा से डील की है । जिसके तहत वह उन्हीं सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे जिन पर सपा के प्रत्याशी मजबूत स्थिति में होंगे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'