मूसाझाग : मृतक गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिले पीएल पुनिया, काँग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

बदायूँ जनमत । पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार थाना मूसाझाग के ग्राम सेजनी में गैंगरेप पीड़ित नाबालिग लड़की द्वारा आत्महत्या, एवम दबंगो द्वारा उसके परिवार को फैसला करने की धमकी देकर ट्रेलर के रूप में उनकी फसले उजाड़ने के विरोध में प्रदेश महासचिव ओमकार सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आतिफ खान जख्मी के संयुक्त नेतृत्व में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल कांग्रेस एवम क्षेत्रीय नागरिको द्वारा सैकड़ो की संख्या में उपस्थित होकर थाना मूसाझाग के समक्ष बैठकर धरना प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी बदायूँ एवम क्षेत्रधिकारी उझानी को 6 सूत्रीय ज्ञापन दिया गया । धरना प्रदर्शन में प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष ओमवीर यादव मुख्य अतिथि एवम पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम इक़बाल शेरवानी के प्रतिनिधि खुर्शीद शेरवानी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे ।
इससे पूर्व राज्यसभा सांसद व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पी एल पुनिया, प्रदेश महासचिव ओमकार सिंह, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य मुन्ना लाल सागर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष शफी अहमद, पूर्व अध्यक्ष अल्पसंख्यक विभाग वफ़ाति मियां, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आतिफ खान के साथ पीड़ित नाबालिग लड़की के परिवार से मिलने सेजनी पहुँचे । जहाँ पीड़ित परिवार ने पूरी घटना की सच्चाई राज्यसभा सांसद पी एल पुनिया के समक्ष रखी । पी एल पुनिया ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि पूरी कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है और आपको न्याय दिलाने के लिए आवश्यक होगा तो राज्यसभा में भी इसका सवाल उठाया जायेगा । इसके उपरांत पी एल पुनिया ने धरना स्थल पर आकर कार्यकर्ताओ की हिम्मत बढ़ाते हुए कहा कि आप लोग पीड़ित परिवार के साथ मजबूती से खड़े हो आवश्यकता होगी तो आपके साथ पीड़ित परिवार की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस का हर बड़ा नेता बदायूँ आएगा ।
धरना स्थल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव ने कहा कि जिस तरह से एक नाबालिग बच्ची के साथ रेप होता है और राजनीतिक संरक्षण में बलात्कारियौ के भाई अपने साथियों के साथ जा कर उस परिवार को धमकाते है और फैसले का दबाव बनाते है और ट्रेलर के रूप में 14 बीघा फसल बर्बाद कर देते है जिससे सहम कर पीड़िता आत्महत्या कर लेती है । यह दर्शाता है कि राजनीतिक लोगो के सामने थाना पुलिस पंगू बनी रही । हम मांग करते है कि बलात्कारी के भाई हरदेव एवम उसके साथियों के विरोध 306 की कार्यवाही की जाए । प्रदेश महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि यह घटना राज्य सरकार के प्रशासन को हिला देने वाली है और जिस तरीके से बलात्कारी के परिजनों ने पीड़ित परिवार पर दबाव बनाया वा उनकी फसल उजड़ी के दर्शाता है कि पुलिस प्रशासन राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण कुछ नही कर पाया । अगर राजनीति संरक्षण हट जाए तो पोलिस उन दो अपराधीयों को भी गिरफ्तार कर लेगी । लड़की की आत्म हत्या के कारणों को खोज कर दोषी व्यक्तियों के विरोध भी कार्यवाही करेगी हमारी मांग है कि पीड़ित परिवार को जो उनकी फसले उजाड़ी गयी है उनको 50 लाख रुपये मुआवजा वा आत्महत्या के कारणों के लिप्त दोषियों के विरोध कार्यवाही वा पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए ।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य आतिफ खान ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार को धमकी देने वालो के विरूद्ध कार्यवाही नही की गई तो आगामी धरना प्रदर्शन नही होगा बल्कि अबकी थाने का घेराव होगा चाहे जितने भी कांग्रेसियो को जेल जाना पड़े । उन्होंने कहा कि ये धरना राजनीतिक नही है ना पार्टी की लोकप्रियता के लिए किया जा रहा है अपितू पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को कांग्रेसजन संघर्षरथ है ।
धरना स्थल पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य मुन्ना लाल सागर, युवा कांग्रेस बदायूँ अध्यक्ष शफी अहमद, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य पीयूष रंजन, आंवला लोकसभा के युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशफाक सकलैनी, बदायूँ युवा कांग्रेस प्रभारी सचिन त्रिवेदी, पूर्व अध्यक्ष अल्पसंख्यक विभाग वफ़ाति मियां ने कहा कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा और मुआवजा देने की मांग की संचालन सियाराम कश्यप ने किया इस अवसर पर युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष रफत अली खान, वाइस चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग लाल मियाँ चौधरी, बब्बू चौधरी, विधानसभा शेखूपर अध्यक्ष अकबर अहमद डंपी, जाहिद अली, कुँवरपाल चंद्रपाल, सूरजपाल सक्सेना भुर्जी समाज जिलाध्यक्ष, दफेदार सक्सेना, राजेश गुप्ता, बाबू हसन, आदि सेकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे ।
पीड़ित परिवार से वार्ता करते हुए राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया व


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'