उसहैत क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का डीएम ने लिया जायज़ा / Janmat

बदायूँ जनमत । जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी दातागंज दिनेश कुमार सिंह एवं बाढ़ अभियन्ता दीपक कुमार शर्मा ने बाढ़ से प्रभावित विकासखंड उसावां के ग्राम अहमद नगर बछौरा एवं जटा गांव में नाव से जाकर स्थिति का जायजा लिया । उन्होंने कहा कि जितने गांवों में बाढ़ आई हुई है उन सभी गांवों की हर प्रकार से मदद की जाए ।

शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते हुए डीएम ने एसडीएम दातागंज को निर्देश दिए कि ग्राम अहमदनगर बछौरा के लोगों को सुरक्षित स्थान सरेली के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचाया जाए। ग्राम जटा के लोगों को पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटरा सहादतगंज में सुरक्षित स्थान पर रहने की व्यवस्था करें । उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए जाएं । नदी के कटान से जिन लोगों के घर बह गए हैं उन्हें सरकारी सहायता तत्काल उपलब्ध कराएं । बाढ़ प्रभावित गांवों के लोग अलर्ट रहें और अतिरिक्त नावों की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराएं  ।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि अगले वर्ष तक सभी गांव सुरक्षित जगह चिन्हित कर बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर बसाया जाए। गंगा के किनारे बसे सभी गांव को सुरक्षित स्थान पर बसाकर बाढ़ से होने वाली परेशानियों को हमेशा के लिए दूर किया जा सके । उन्होंने कहा कि जटा गांव के सभी 151 एवं अहमदनगर बछौरा के 159 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए । लोगों की परेशानी को हमेशा के लिए दूर किया जाए । उन्होंने कहा कि इन गांवों के लोगों को रोशनी के लिए मिट्टी का तेल, पेट्रोमेक्स व खाने की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराएं । वहीं डीएम ने कटरा सहादतगंज में बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि ड्यूटी चार्ट दीवार में चस्पा किया जाए और जिनकी ड्यूटी लगी है वह समय से रह कर बाढ़ पीड़ित लोगों की सहायता करें । उन्होंने कहा कि गांव में कुछ जिम्मेदार लोगों की टीम बना दी जाए जो रात में बराबर गस्त करती रहे । बाढ़ में फंसे लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए ।
(रिपोर्ट : मुहम्मद नईम)
खबर से संबंधित वीडियो देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल Janmat Express News को सब्सक्राइब करें ।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'