ग्राम मौसमपुर में एक साल से चल रहा गायत्री मंत्र का सामूहिक जाप

बदायूँ जनमत । अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज के मार्गदर्शन में होने वाले 1०8 कुंडीय शक्ति संवद्र्धन गायत्री महायज्ञ के प्रचार को आया दिव्य शक्ति कलश आज कादरचौक के गाँव मौसमपुर पहुंचा । यहां भव्य दीपयज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें बहनों ने एक साथ संकल्प लिया कि वह दहेज लोभी से विवाह नहीं करेंगी । यज्ञ की सफलता को नारद जी की देखरेख में एक साल से सामूहिक गायत्री मंत्र जाप चल रहा है। टोली ने यज्ञ का सभी को भाव भरा निमंत्रण भी दिया ।
परमपूज्य आचार्य पं. श्रीराम शर्मा के सूक्ष्म संरक्षण में 28 से 31 अक्टूबर तक आवास विकास में होने वाले महायज्ञ के प्रचार प्रसार को शांतिकुंज से आए शक्ति कलश का गांवों में भ्रमण पूरे जोरों पर है। कलश कादरचौक क्षेत्र के मौसमपुर पहुंचा, तो भाइयों-बहनों ने भव्य स्वागत किया। पूरे गांव में भ्रमण के बाद विशाल दीपयज्ञ का आयोजन किया गया। टोली नायक सचिन देव, सहटोली नायक अजय उपाध्याय, राम सिंह, सोनू शाक्य, आरके सिंह यादव, सरस्वती यादव, ममता शर्मा एवं अजय यादव ने सैकड़ों ग्रामीणों को एक-एक कर कलश का पूजन कराया। बाद में हुए दीपयज्ञ में टोली नायक सचिन देव ने यज्ञ की महिमा का बखान किया। कहा कि हर परिवार में जन्मदिन, विवाह दिवस पर यज्ञ, पौधारोपण अवश्य करना चाहिए। कहा कि जिस परिवार का वातावरण यज्ञीय होता है, उसमें दिनोंदिन खुशहाली आती है। जहां भी हो, जैसे भी हो यज्ञ को हर हाल में अपनाना चाहिए। आरके सिंह यादव ने सभी से जिला मुख्यालय पर होने वाले 1०8 कुंडीय महायज्ञ में पहुंचने का आग्रह किया ।
बहन सरस्वती यादव एवं ममता शर्मा ने प्रज्ञा गीतों से माहौल भक्तिमय कर दिया। इस मौके पर राजवीर सिंह,  बलवीर सिंह, अजयपाल, अजब सिंह, उदयवीर यादव, नारायन देवी, नीतू देवी, रिंकी देवी, रेनू, मिथलेश आदि का विशेष सहयोग रहा ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'