सपा के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में पहुँचे प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम, बागी रहे दूर सम्मेलन के फ्लाप होने की फैला रहे अफवाह

बदायूँ जनमत । एमएफ हाइवे पर स्थित ग्राम भगवतीपुर के निकट आज समाजवादी का पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित हुआ । जिसकी अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम ने की और विशिष्ट अतिथि सांसद धर्मेंद्र यादव रहे । सम्मेलन में खास बात यह रही कि इससे एक बागी खेमा दूर रहा तो वहीं कई नेताओं ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा ज्वाइन कर ली ।
सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम ने संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को आढ़े हाथों लिया । उन्होंने नारा देते हुए कहा कि "साइकिल चलाओ जोरों से और भारत बचाओ चोरों से" इसके अलावा उन्होंने गरीब, किसानों और मजदूरों की जमकर वकालत की । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को उनकी फसल का लागत मूल्य तक नहीं दे पा रही है । कहीं कहीं तो दूध से कई गुना अधिक रूपयों में पानी बेचा जा रहा है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा पूंजीपतियों की सरकार है । देश का 73 प्रतिशत पैसा मात्र एक प्रतिशत पूंजीपतियों के पास है जबकि 23 प्रतिशत पैसा 123 करोड़ जनता के पास, यही भाजपा की सच्चाई है ।
वहीं सांसद धर्मेंद्र यादव ने भी पिछड़ों और किसानों की समस्याओं को उठाया, उन्होंने कहा कि बदायूँ में भी नत्थू नामक एक किसान मात्र 38 हजार रूपयों के कर्ज की खातिर आत्महत्या कर लेता है यह बहुत अफसोस और चिंता की बात है । उन्होंने कहा कि आपने मुझे दो बार मौका दिया है और मुझे उम्मीद है कि इस बार भी मुझे मौका मिलेगा । उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग आज तक मेरे साथ नहीं आ सके हैं मुझे उम्मीद है कि चुनाव आते आते वह भी हमारे साथ आ जायेंगे । इसके अलावा दो बड़े मुस्लिम चेहरे समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना यासीन अली उस्मानी और पूर्व विधायक हाजी मुस्लिम खाँ ने अपनी कौम की रहनुमाई करते हुए सम्मेलन को संबोधित किया । 
सम्मेलन शुरू होने से पहले प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम और सांसद धर्मेंद्र यादव के लंबे काफिले का नवादा चौराहे पर स्वाले चौधरी, चौधरी नरोत्तम यादव, राजू यादव, मोहतशाम सिद्दीकी, मुहम्मद मियाँ आदि ने जोरदार स्वागत किया । इसके बाद मंच पर ताजपोशी और स्वागत समारोह का दौर चला । सम्मेलन में बागी खेमे को दूर रखा गया जिससे परेशान होकर सम्मेलन के फ्लॉप होने की अफवाह फैलाई जा रही है । हालांकि जनपद के जिन मुस्लिम चेहरों को लेकर बगावत की बाँसुरी बजाई जा रही है उनमें से अधिकतर चेहरे मंच पर मौजूद रहे । 
सम्मेलन में जिलाध्यक्ष आशीष यादव, विधायक ओंमकार सिंह, विमलकृष्ण अग्रवाल, गुलफाम यादव, नरेश प्रताप सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चेतना सिंह, माधवी साहू, बिसौली चेयरमैन अबरार अहमद, वजीरगंज चेयरमैन उमर कुरैशी, कैप्टन अर्जुन प्रताप, अवनीश यादव, हाफिज इरफान, वेदपाल सिंह, अवधेश यादव, जमशेद गुड्डू, इस्लामनगर के पूर्व चेयरमैन वाहिद खाँ एडवोकेट, सैदपुर के पूर्व चेयरमैन गुड्डू खाँ, फैजान आजाद, आमिर सुल्तानी, मुहम्मद नज़र, अहमद परवेज आदि मौजूद रहे ।  
जनमत एक्सप्रेस के यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें और देखे ताज़ा समाचार : 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'