काँग्रेसियों ने स्व. इंदिरा गाँधी और सरदार पटेल को याद कर रक्तदान किया

बदायूँ जनमत । जोगीपुरा स्थित कांग्रेस कार्यलय पर एक गोष्टि का आयोजन किया गया । जिसके मुख्यथिति उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव ओमकार सिंह रहे । वहीं युवा कांग्रेस अध्यक्ष शफी अहमद एवम जिला अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस कमेटी वाइस चेयरमैन मौजूद रहे । गोष्टि के उपरांत मुख्यथिति महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी जी का देश प्रेम इस बात से ही देखा जा सकता है ।
30 अक्‍टूबर को दिए उनके आखिरी भाषण में भी इस बात को साफतौर पर देखा जा सकता है। इसमें उन्‍होंने कहा था कि "मैं आज यहां हूं, कल शायद यहां न रहूं। मुझे चिंता नहीं मैं रहूं या न रहूं। मेरा लंबा जीवन रहा है और मुझे इस बात का गर्व है कि मैंने अपना पूरा जीवन अपने लोगों की सेवा में बिताया है। मैं अपनी आखिरी सांस तक ऐसा करती रहूँगी और जब मैं मरूंगी तो मेरे खून का एक-एक कतरा भारत को मजबूत करने में लगेगा।" एवम स्व इंदिरा गांधी जी को देश मे आयरन लेडी के नाम से जाना जाता है इंदिरा जी देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री बानी एवम सरदार सरदार वल्लभ भाई पटेल गृहमंत्री के रूप में वे पहले व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय नागरिक सेवाओं (आई.सी.एस.) का भारतीयकरण कर इन्हें भारतीय प्रशासनिक सेवाएं (आई.ए.एस.) बनाया। अंग्रेजों की सेवा करने वालों में विश्वास भरकर उन्हें राजभक्ति से देशभक्ति की ओर मोड़ा। एवम देश की आज़ादी में अहम योगदान दिया । इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य एवम रिशर्च विभाग मण्डल कोर्डिनेटर गौरव सिंह राठौर ने रक्तदान कर इंदिरा जी के सपनो को साकार करने की शपथ ली । इस अवसर पर जिलाध्यक्ष साजिद अली ने भी अपने विचार रखे, गोष्टि का संचालन युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष रफत अली खान सूरी ने किया । इस अवसर पर सेवादल शहर अध्यक्ष हरीश कश्यप, पूर्व अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन बफाटी मियाँ, अमन खान अरसान खान, राहुल, पंकज, बबलू, जाहिद आदि मौजूद रहे ।
स्व. इंदिरा गाँधी और सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र माल्यार्पण करते हुए काँग्रेसी : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'