लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड व गिनीज़ बुक में दर्ज होगा शायर हिलाल बदायूंनी का नाम

बदायूँ जनमत । ग्रेटर नोएडा के दादरी में विश्व रिकॉर्ड बनाने के उद्देश्य से आयोजित होने वाले मुशायरा व कविसम्मेलन में जिले के कस्बा वज़ीरगंज निवासी हिलाल बदायूँनी बतौर संचालक शिकरत करेंगे । यह मुशायरा व कविसम्मेलन विश्व के इतिहास में पहली बार 28 अक्टूबर रात 8 बजे से 2 नवंबर तक 101 घण्टे व 21 मिनट चलेगा जिसमे देश के 555 शायर व कवि 21 सेशन में लगातार अपना कलाम सुनाएंगे ।
गिनीज़ बुक व लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने वाले 101 घण्टे के मुशायरा में 555 शायर व कवि के अलावा देश के 25 मुख्य संचालको के निर्देशन व 21 सेशन में ये कार्यक्रम सम्पन्न होगा । इस वर्ल्ड रिकॉर्ड वाले लगातार 101 घण्टे के कार्यक्रम में कस्बा वज़ीरगंज निवासी हिलाल बदायूँनी को 17वे सेशन के लिए बतौर संचालक मुख्य रूप से आमंत्रित किया गया है । इस कार्यक्रम में देश के 25 संचालकों व आयोजक संजय भाटी के साथ हिलाल बदायूँनी का नाम भी गिनीज़ व लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो जाएगा । कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए प्लेस्टोर से मैराथन मुशायरा ऐप पर व लाइव 24 पर इसे 101 घण्टे लगातार लाइव दिखाया जाएगा। देश भर के 555 बड़े एवं छोटे शायर व कवि में जावेद अख्तर, डॉ कुमार विश्वास, संतोष आनंद, वसीम बरेलवी, अशोक चक्रधर, राहत इन्दोरी, मुनव्वर राना, हरिओम पवार, अनामिका अम्बर, कविता तिवारी, सुरेंद्र शर्मा, विष्णु सक्सेना, शकलेश लोढ़ा, प्रवीण शुक्ला, एहसान क़ुरैशी, नदीम फर्रुख, सिकंदर गड़बड़, जौहर कानपुरी, शबीना अदीब, इक़बाल अशहर, अंजुम रहबर आदि देश के मुख्य मशहूर शायर व कवि अपना कलाम सुनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे । 100 घण्टे लगातार चलने वाला मैराथन मुशायरा अदब-साहित्य में एक मील का पत्थर साबित होगा जिसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड के साथ गिनीज़ बुक में भी शामिल किया जाएगा। जनपदवासियों ने शायर हिलाल बदायूँनी के इस ऐतिहासिक क़दम के लिए दिली मुबारकबाद पेश की है ।

ऐ वतन तेरे लिए होगा मैराथन मुशायरा

बदायूँ जनमत । जब भी अदब और साहित्य का कोई इवेंट होता है तो दो तरह के बैनर देखने मे आतें हैं। जहां कविसम्मेलन एवं मुशायरा लिखा होता है वहाँ नब्बे फीसद कवि व दस फीसद शायर और जहां मुशायरा व कवि सम्मेलन लिखा होता है, तो नब्बे फीसद शायर व दस फीसद कवि । हमारी हिदुस्तानी तहज़ीब को ये बोल कर बांट दिया जाता है कि ये गंगा-गंगा जमुनी तहज़ीब है। यानी गंगा के कवि और जमना के शायर। सच तो ये है कि इस गंगा जमनी तहज़ीब के नाम में? ही बंटवारा है, क्योंकि "गंगा ने कभी किसी शायर से नहीं कहा होगा कि मैं तुम्हारी नहीं हूं" या जमना ने कभी किसी कवि से नहीं कहा होगा कि तुम मेरे नहीं हो। जब इन नदियों का पानी हिंदुस्तानियों में फ़र्क़ नहीं करता तो लोग क्यों करते हैं। बस इसी थीम पर होगा दादरी का ऐतिहासिक विश्व रिकार्ड "मैराथन मुशायरा कविसम्मेलन जिसमे आयोजकों ने बराबर बराबर शायरों व कवियों को बुलाया है।


एक नहीं तीन विश्व रिकार्ड बनेंगे

बदायूँ जनमत । इस आयोजन में एक नहीं बल्कि तीन विश्व रिकार्ड बनाए जाएंगे। पहला तो सौ घंटे लगातार चलने वाला मुशायरा कविसम्मेलन व दूसरा किसी चैनल पर पहली बार इस सौ घंटे के मुशायरे को लाइव दिखाया जाएगा, जो कि अपने आप मे किसी प्रोग्राम को लाइव दिखाने का विश्व रिकॉर्ड होगा। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर आयोजन के बाद एक ब्लड डोनेशन केम्प "रक्त दान फॉर हिंदुस्तान" लगाया जाएगा जिसमे तीसरे विश्व रिकार्ड के लिए कुल 62101 यूनिट रक्त दान किया जाएगा । ये खून आर्मी को और देश की आर्म्ड फोर्सेज को दान किया जाएगा जिसके लिए रेड क्रॉस सोसाइटी ने मदद की है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'