रिजौला सोलर प्लांट : नौकरी नहीं मिली तो 5 दिसंबर से उसहैत में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे किसान

बदायूँ जनमत । आज शनिवार को उसहैत नगर पंचायत परिसर में रिजोला सोलर प्लांट के पीड़ित किसानों ने धरना प्रदर्शन किया । एडीएम प्रशासन को किसानों के साथ वार्ता करने के लिए आना था लेकिन ककोड़ा मेला में व्यस्त होने के कारण नहीं आ सके ।
किसानों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि यदि शासन-प्रशासन ने कंपनी से पक्की नौकरी देने का वादा पूरा नहीं कराया और न्याय नहीं दिलाया तो आगामी 5 दिसंबर से उसहैत में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा ।
आज किसानों के धरना प्रदर्शन में मजदूर किसान मंच के प्रदेश संयोजक अजीत सिंह यादव ने कहा कि किसानों के साथ अन्याय हुआ है । रिजौला में सोलर पावर प्लांट बना रही कंपनी यूपी सरिला ऊर्जा ने भाजपा व आरएसएस से  मिलकर किसानों की लूट की है । नौकरी का वादा कर धोखा देकर औने पौने दाम पर किसानों से बैनामा करा लिया ।लेकिन साल भर बाद भी किसी किसान व उसके बेटों को नौकरी नहीं दी । कई किसानों की जमीनों पर बिना बैनामे के ही जबरिया कब्जा कर लिया गया है ।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और प्रशासन किसानों के साथ हो रहे अन्याय पर मौन साधे हुए है इससे साबित होता है कि भाजपा सरकार और प्रशासन किसानों के साथ हुई लूट, धोखाधड़ी और अन्याय के लिए जिम्मेदार हैं ।
धरना प्रदर्शन में मजदूर किसान मंच के अनेशपाल, रामरहीश, रंजीत,वीरपाल, रामकिशन, रामशंकर, कालीचरण, हरनाम, रामसिंह, ठाकुरी, लालाराम, रतिराम, दामोदर, कुमारपाल, कमलेश सहित कई दर्जन किसान शामिल रहे ।
उसहैत में पीड़ित किसानों को संबोधित करते हुए अजीत सिंह यादव : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'