उसहैत और सैदपुर में निकला जुलूस ए मुहम्मदी, फिज़ाओं में गूंजा सरकार की आमद मरहबा

उसहैत जनमत । आमिना के लाल कमली वाले आका मुहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम की यौमे पैदाईश पर हर साल की तरह इस साल भी नगर में शानों शौकत के साथ जुलूस ए मुहम्मदी निकाला गया । जामा मस्जिद के पेश इमाम मुफ्ती असगर अली और मौलाना अकबर अली की सरपरस्ती में निकले जुलूस में हजारों मुसलमानों ने शिरकत की । 
नगर की जामा मस्जिद से जुलूस ए मुहम्मदी का आग़ाज हुआ । नगर के प्रमुख मार्गों से होकर जुलूस वापस जामा मस्जिद पर जाकर संपन्न हुआ । इस दौरान जगह जगह लंगरदारी हुई वहीं तकरीर और नात व सलातो सलाम का दौर जारी रहा । आशिकाने रसूल अपने आका व मौला पर दरूदों का नजराना पेश करते रहे । जामा मस्जिद पर आकर सलातो सलाम के बाद मौलाना अकबर अली ने मुल्क व कौम की सलामती के लिए दुआ कराई । इससे पहले बीच वाली मस्जिद में महफिले मीलाद मुनक्किद किया गया । जिसमें बाहर से आये उलमाओं ने आका की सीरत बयां की और नेक रास्ते पर चलते को कहा । लोगों ने अपने अपने घरों व गलियों को सजाया और फात्हाँख्वानी कराई । जुलूस में हाफिज मुजफ्फर कादरी, हाफिज दिलशाद सकलैनी, हाफिज सदाकत, हाफिज सैय्यद जुबैर अली, सैय्यद शाहिद अली, हाजी रजीउद्दीन, शाहनवाज, हशमत अली खलीफा, रिफाकत नियाज़ी, मुअज्जम अली खाँ, इकबाल खाँ, पूर्व चेयरमैन नवाब हसन, निराले खाँ, सभासद मासिर खाँ, हसरत हुसैन फारूकी, पूर्व प्रधान साबिर हुसैन फारूकी, सलीम फारूकी, गिलाल खाँ आदि लोग मौजूद रहे ।
उसहैत में जुलूसे मुहम्मदी का आग़ाज़ करते हुए उलेमा हज़रात : जनमत






सैदपुर जनमत । आज कस्बा सैदपुर में भी बड़ी धूम से जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया । जिसमें उलमा इकराम ने नबी की सीरत पर रौशनी ड़ालते हुए एक दूसरे से मोहब्बत करने का पैग़ाम दिया । इस मौके पर हज़रत सैयद वाकिफ़ अली साहब ने मुआसरे में फैली गलतियों को दूर करने को कहा । वहीं परचम के साथ जुलूसे मुहम्मदी का आगा़ज हुआ । नगर के विभिन्न मार्गों से जुलूस निकला और मोहल्ला नूरी चौक पर जाकर संपन्न हुआ । सलातो सलाम के बाद मुल्क व कौम की तरक्की के लिए दुआ की गई ।
इस मोके पर मौलाना मुमताज हैदर, चेयरमैन आशा विकार, पूर्व चेयरमैन इशरत अली खान सहित हजारों की संख्या में मुसलमान मौजूद रहे ।
सैदपुर में जुलूसे मुहम्मदी का परचम के साथ आग़ाज करते हुए वाकिफ़ अली साहब : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'