ईश्वर हमें हमारे कर्मों का फल एक दिन जरूर देगा : सिराज अहमद

बदायूँ जनमत । आज दिनांक 27 नवंबर 2018 को सद्भावना मंच द्वारा जिला बार एसोसिएशन में कार्यक्रम का आयोजन हुआ । बार एसोसिएशन के सचिव पवन गुप्ता की ओर से किया गया इस कार्यक्रम का शीर्षक “हजरत मोहम्मद सल्ल0 एक आदर्श मार्गदर्शक” रहा ।
इस मौके पर सद्भावना मंच के अध्यक्ष एडवोकेट सुरेश चंद्र जोहरी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की कार्यक्रम में मौजूद सद्भावना मंच के जिला सचिव डॉक्टर इत्तेहाद आलम ने सद्भावना मंच का संक्षिप्त परिचय कराते हुए कहा कि सद्भावना मंच समाज में फैली बुराईयाँ व छुआ छूत, ऊंच-नीच, को खत्म कर कर आपसी भाईचारा कायम करना है इसीलिए सद्भावना मंच बनाया गया है जिससे हिंदू ,मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के लोग जुड़े हुए हैं और सभी मेल मिलाप से कार्य करते हैं एक दूसरे के सुख दुख में साथ रहते हैं उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों से आग्रह करते हैं कि इस मंच से जुड़ें और लोगों की सेवा करें और भाईचारा बनाए रखें ।
इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद सद्भावना मंच के संचालक सिराज अहमद ने अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पैगंबर और अवतारों के भेजे जाने का  मकसद लोगों में अधर्म की प्रवृत्ति पैदा हो जाने धर्म के वास्तविक स्वरूप से हट जाने और मूल धर्म में मिलावट हो जाने के कारण पैगंबर एवं अवतार भेजे गए जिन्होंने धर्म को फिर से मौलिक रूप में पेश किया और एक ईश्वर की और लोगों को बुलाया आखरी पैगंबर व संदेश वाहक हजरत मोहम्मद साहब के आगमन के पूर्व सूचना हमें बाइबल तौरात, वेद और अन्य धर्म ग्रंथों में मिलती है । यहां तक की भारतीय धर्म ग्रंथों में हजरत मोहम्मद के आने की भविष्यवाणी मिलती है । सिराज अहमद ने कहा कि हमें अपने कर्मों का फल एक दिन जरूर मिलेगा ईश्वर हमसे हिसाब जरूर लेगा एक उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरीके से एक मालिक एक फैक्ट्री लगाने केबाद अपने नौकरों से उस फैक्ट्री का हिसाब किताब लेता है इसी तरह ईश्वर ने दुनिया रूपी एक फैक्ट्री लगाई है जिसमें चांद, सूरज, तारे, जमीन, आसमान, पेड़ पौधे सभी इंसानों के फायदे के लिए लगाए हैं इसका हिसाब 1 दिन ईश्वर हमसे जरूर लेगा एक अनमोल जीवन हमें ईश्वर ने दिया है 1 दिन इसका हिसाब भी ईश्वर जरूर लेगा उन्होंने कहा कि हजरत मोहम्मद के संदेशों पर चल कर ही हम उस जवाब को देने लायक बन सकते हैं इस मौके पर मौजूद बार एसोसिएशन के सचिव पवन ने सभी का आभार व्यक्त किया और सभी से मिलजुल कर काम करने का आह्वान लिया । इस मौके पर एडवोकेट सफीर उद्दीन, बदरुल खान,सय्यद काशिफ़ अनीस, प्रदीप सिंह, अंकित सक्सेना, रामेश्वर मिश्रा, यतेन्द्र सिंह यादव, मेहताब हुसैन, सरफराज अब्बासी, मुस्लिम अंसारी आदि लोगों का विशेष सहयोग रहा ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'