जुलूसे मुहम्मदी के एक दिन पहले गुस्ताख़े रसूल रामेश्वर गिरफ्तार, जमानत पर रिहा सपा ने किया विरोध

बदायूूँँ जनमत । विगत 1 नबंवर को फेेसबुक पर पैगंबर ए इस्लाम हज़रत मुहम्मद साहब और छोटे बड़े सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट करने बाले रामेश्वर यादव को आज जुलूस ए मुहम्मदी के एक दिन पहले गिरफ्तार कर लिया । मगर पुलिस ने आरैपी को जमानत पर रिहा करके अपनी कोशिश पर स्वयं पानी फेर लिया । आरोपी रामेश्वर यादव को बाहर से जमानत देने से मुस्लिम समुदाय में और अधिक रोष पैदा हो गया है ।
ज्ञात हो कि पूर्व विधायक आबिद रज़ा और सांसद धर्मेंद्र यादव को लेकर फेसबुक पर कमेंट्स जंग हो रही थी तभी फेसबुक यूजर रामेश्वर यादव ने मुहम्मद साहब और छोटे बड़े सरकार के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक कमेंट्स किये थे । इसको लेकर पूर्व सभासद आमिर अन्सारी पुत्र मोहम्मद मुशर्रफ निवासी मौहल्ला नई सराय द्वारा सदर कोतवाली पर दी गयी लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा पजीकृत कराया गया था ।  उक्त घटना के अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु एसएसपी अशोक कुमार के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी नगर राघवेन्द्र सिंह राठोर के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस, स्वाट एवं सर्विलान्स टीम, थाना जरीफनगर सहित तीन टीमों का गठन किया गया । गठित टीमो द्वारा घटना का अनावरण करते हुए अभियुक्त रामेश्वर यादव पुत्र रामसिंह यादव निवासी नाधा थाना जरीफनगर हाल पता हरिनगर एक्सटेन्शन थाना हरिनगर दिल्ली का नाम स्पष्ट हुआ । 
लेकिन पुलिस की लेटलतीफी से जनता में रोष पनप रहा था, जिसके चलते जिलेभर में जगह जगह आरोपी के पुतले जलाये जा रहे थे । उधर पूर्व विधायक आबिद रज़ा द्वारा एक दिवसीय भूख हड़ताल की गई तो समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना यासीन उस्मानी के नेतृत्व में जिले भर के समाजवादियों ने प्रदर्शन कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार की माँग करते हुए एसएसपी को ज्ञापन सौंपा था । राजनैतिक दबाव और जुलूस ए मुहम्मदी पर किसी अनहोनी की आशंका पर पुलिस ने आरोपी रामेश्वर यादव को आज मंगलवार को रोडवेज बदायूँ से गिरफ्तार कर लिया  । बता दें कि आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी रामेश्वर के साथी सहअभियुक्त किशनपाल पुत्र धीरसिंह निवासी नाधा थाना जरीफनगर को दिनांक 03.11.18 को जेल भेजा जा चुका है ।

जुलूस ए मुहम्मदी के एक दिन पहले आरोपी रामेश्वर यादव को गिरफ्तार करने वाहवाही लूटने का प्रयास करने वाली पुलिस के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में और अधिक रोष पैदा हो गया, जब यह पता चला कि आरोपी रामेश्वर को बाहर से ही जमानत देकर रिहा कर दिया गया है । इसको लेकर समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना यासीन उस्मानी का कहना है कि यह लड़ाई बदायूँ पुलिस ने खत्म करने की जगह बड़ा दी है । गुस्ताख़ ए रसूल को बढ़ाबा देने का काम जो बदायूँ पुलिस ने किया है वह बेहद निंदनीय है । हम और हमारी पार्टी के सभी लोग इसका विरोध करते है । वहीं पुलिस द्वारा आरोपी रामेश्वर के विरूद्ध धारा 296 ए (किसी धर्म का अपमान करना और उसे अपवित्र करना), धारा 506 (धमकाना) व 66 आईटीएक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था ।
जनमत एक्सप्रेस न्यूज़ के फेसबुक पेज को लाइक करें और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें : 9997667313


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'