32 सालों से विवादित जमीन को कब्जाने की कोशिश, कोतवाल ने भूमाफियाओं को खदेड़ा

बदायूँ जनमत । देश और प्रदेश के मौजूदा हालात इतने भूमिगत हो गए हैं कि कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं ले सकता । शायद यही कारण है कि देश के बड़े बड़े सेलिब्रिटी न चाहते हुए भी अपनी भावनाओं को जुबान पर लाने से नहीं रोक पा रहे हैं ।
खासकर उत्तर प्रदेश तो देश के तमाम सूबों में से एकमात्र ऐसा सूबा बन गया है कि खादी हो या खाकी कोई अहमियत नहीं रखती, तो आम इंसान कैसे कह दे कि 'हाँ मैं सुरक्षित हूँ' ।
आज शहर बदायूँ में भी कुछ ऐसा ही होते होते रह गया । शहर कोतवाल की सूझबूझ से फिलहाल तो मामला टल गया है लेकिन सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त भूमाफिया कुछ भी करने पर उतारू हैं ।
आरोप है कि शहर के मोहल्ला चौधरी सरॉय में पाँच पाखड़ बाली जमीन पिछले 32 सालों से (1986 से) विवादित है । जिसको लेकर 2006 में दोवारा मामला न्यायालय में पहुँचा जो कि आभी तक विचाराधीन है । लेकिन आज खासकर शुक्रवार के दिन अचानक कुछ भूमाफिया विवादित भूमि पर कब्जा करने की नियत से निर्माण कराने लगे । जब इसकी जानकारी दूसरे पक्ष को हुई तब उसने कोतवाल ओंमकार सिंह और सदर एसडीएम को मामले से अवगत कराया । विवाद होने की आशंका पर सदर कोतवाल तत्काल फोर्स सहित मौके पर पहुँच गए । इसके बाद एसडीएम और एडीएम भी मौके पर पहुँचे । कोतवाल ओंमकार सिंह ने फिल्हाल तो मामले को निपटा दिया है, लेकिन दूसरे पक्ष के वासिद मियाँ, गुलनाज़ आदि का कहना है कि भूमाफियाओं को सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त है । मामला कोर्ट में विचाराधीन है फिर भी प्रशासन पर दबाव बनाकर अवैध निर्माण कराने की कोशिश कराई जा रही है । 
यहाँ बता दें कि इसी जमीन को लेकर गणेशोत्सव पर भी विवाद की स्थिति पैदा हुई थी ।
विवादित स्थल पर फोर्स सहित पहुँचे कोतवाल, मामले की जानकारी देते हुए पक्षकार : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'