हिंदू मुस्लिम एकता समिति ने आगरा व उन्नाव पीड़िताओं के लिए की न्याय की मांग

बदायूँ जनमत । आज हिंदू मुस्लिम एकता सामाजिक समिति के पदाधिकारियों ने कैंडल मार्च निकाल कर मेरठ और उन्नाव की पीड़िताओं के लिए इंसाफ के लिये मांग की ।
साथ ही तमाम पदाधिकारियों ने "संजलि को इंसाफ दो"
 व "जब जब जुल्मी जुल्म करेगा, सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा इंकलाब के नारों से" इस प्रकार के तमाम नारे लगाते हुए रोष व्यक्ति किया गया ।
समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अकरम रजा ने कहा कि हत्या व
रेप जैसी घटनाएं हमारे भारतवर्ष में दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं, यह बेहद शर्मनाख है । यदि इन पर भारत सरकार ने जल्द से जल्द कोई ठोस फैसला ना लिया तो एक दिन भारतवर्ष सर्वाधिक हत्या वाला देश घोषित हो जाएगा ।
साथ ही समिति के प्रदेश सचिव आसिफ सैफी ने कहा कि आगरा में कक्षा दस की छात्रा संजलि पर पेट्रोल डालकर हत्या कर के लालडिग्गी कब तक दिखागो । आज के समय में महिलाओं पर अपराध एक आम नियम की तरह बढ़ता जा रहा है । लेकिन अगर कोई महिला दलित या मजदूर वर्ग से आती हो तो उसका शिकार बनाना और आसान हो जाता है और चुनावी पार्टियाँ अगर अपनी पूरी ताकत को सड़कों पर उतार दें तो एक बड़ा प्रतिरोध संगठित हो सकता है । लेकिन उनको स्त्रियों के शोषण-उत्पीड़न से कुछ लेना-देना नहीं है, वो केवल वोट बैंक के फ़ायदे-घाटे के लिहाज़ से, कुछ रस्मअदायगी करते हैं । प्रशासन की संवेदनहीनता का अन्दाज़ा इसी से लगाया जा सकता है । लेकिन हत्या के इतना समय बीतने के बाद भी हत्यारों का पता नहीं है। मैं पुलिस प्रशासन से कहाता हूं आरोपी को जल्द गिरफ्तार करें ।
आगरा की घटना के बाद उन्नाव जिले की घटना यह फिर साबित करती है कि यूपी में बेखौफ़ घूम रहे अपराधियों के सामने शासन प्रशासन कितना लाचार है। बहन-बेटियों की रक्षा तक नहीं कर पा रहा है । एक बेटी और चढ़ी दरिंदो के हाथ उन्नाव ज़िले सेवक खेड़ा मौराँवा की रहने वाली गोल्डी यादव, जिन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली थी । इस बेटी की निर्मम तरीक़े से हत्या कर दी गयी, 
क्या यही है उत्तर प्रदेश सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान ।
इस मौके पर समिति के मोहम्मद अनीस सैफी, मीडिया प्रभारी इम्तियाज खान, सद्दाम खान, मसरूर खान, नौशाद खान, संतोष यादव, प्रदीप सक्सेना, राजेश चौहान, अंकुर साहू, मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे ।
केंडल मार्च निकालते हुए हिंदू मुस्लिम एकता समिति के सदस्य : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'