बदायूँ : तीन पुलिसकर्मी एक भाजपा नेता पर हरिया की हत्या का आरोप

बदायूँ जनमत । उघैती थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले होमगार्ड की गोली मारकर हत्या की गई थी जिसके आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था । जिसमें दो बदमाशों को जेल भेज दिया गया, दो लोग पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे थे । जिसमें हरिया उर्फ हरी सिंह का रविवार सुबह को सूरजपुर व दानपुर गांव के निकट ग्रामीणों ने अज्ञात शव देखा । हरिया के रिश्तेदारों ने हरिया का शव पहचान कर जरीफनगर थाना प्रभारी और उघैती थाना प्रभारी सहित गांव महानगर में सूचना दी । 
पोस्टमार्टम के बाद हरिया का शव गांव पहुंचा, हरिया के शव को देखने के लिए लोगों का तांता लगना शुरू हो गया । सुबह सोमवार को प्रदीप यादव थाना प्रभारी नरेश यादव गाँव पहुँचे और परिवार के लोगों से अंतिम संस्कार करने को कहा, लेकिन परिवार और गांव के लोगों द्वारा इंसाफ की मांग को लेकर अंतिम संस्कार दोपहर 3:00 बजे तक नहीं हो सका । परिजनों की मांग थी कि जिन चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है उन पर तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए और पकड़ कर जेल भेजा जाए । दूसरी मांग थी कि महानगर रोड पर शराब की दुकान को हटाया जाए । खास माँग यह थी कि जिन लोगों से ललित भाटी थाना प्रभारी ने महानगर गाँव से जितने भी लोगों को मामले में उठाया है उनसे जो पैसा लिया गया है वह वापस किया जाए, उसके बाद अंतिम संस्कार होगा और उच्च अधिकारी को बुलाया जाए । वही प्रशासन ने आनन फानन में सीओ सिटी को बुलाकर गांव भेजा गया, सीओ सिटी ने परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन दिया । उसके बाद कहीं जाकर अंतिम संस्कार किया गया ।

मृतक हरिया के भाई लाल सिंह का कहना है कि मेरे भाई के लिए थाने में लाकर मार कर ले जाने के बाद सूरजपुर और दानपुर गाँव के बीच में डाला गया । लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है ।
उधर हरिया के ग्रामीणों का कहना है कि पूरा गांव एक है अगर हमारी यहां ना सुनी गई तो हम उच्च अधिकारी, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट हर जगह जाएंगे और अपने बेटे को न्याय दिलाएंगे । लाल सिंह ने बताया कि पुलिस हमारी बिल्कुल नहीं सुन रही है क्योंकि हरिया की हत्या में विभाग के कुछ अधिकारी शामिल हैं इसलिए हम कोर्ट में जाएंगे और कार्रवाई करेंगे ।
(रिपोर्ट : अकरम मलिक) वीडियो जरूर देखें...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'