भ्रष्टाचार के खिलाफ वत्तीसवे दिन भी सत्याग्रह, नोटा के महत्व और उपयोगिता पर हुआ विमर्श

बदायूँ जनमत । भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में आज़ उपवास पर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के सहयोगी अमित कुमार बैठे । सत्याग्रहियों ने भ्रष्ट तत्वों की सद्बुद्धि के लिए राष्ट्र राग का कीर्तन भी किया ।
सत्याग्रहियों के हस्ताक्षर युक्त पत्र ईमेल व ट्विटर के माध्यम से देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री ,राज्यपाल, मुख्य मंत्री, उपमुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, आयुक्त व जिलाधिकारी को प्रेषित किये गये । वहीं आज सत्याग्रह स्थल पर सत्याग्रहियों ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर नोटा की उपयोगिता और महत्व विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया ।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि जब  राजनेता और राजनैतिक दल सम्वेदनाहीन हो जाते हैं,लोक कल्याण के स्थान पर निज कल्याण के बारे में सोचते हैं, अन्नदाता किसान की पीड़ा को महसूस करने वाला कोई नहीं है । जनपद में धान घोटाला हुआ, गेहूं घोटाला हुआ,गन्ना घोटाला हुआ,खाद घोटाला हुआ।हर घोटाले में किसानों को ही लूटा गया । रिजोला सोलर प्लांट और मेडिकल कॉलेज में भूमि घोटाला हुआ। किन्तु आश्चर्य का विषय है कि बदायूं जनपद का कोई भी नेता और दल किसानों की पीड़ा को सुनने वाला नहीं है। ऐसी स्थिति ही मतदाता को नोटा की ओर आकर्षित करती है। जनपद का किसान और जवान 2019 के आम चुनाव में नोटा का विकल्प चुनने को विवश हो गया है । 2019 के आम चुनाव में जनपद बदायूं नोटा के प्रयोग में देश में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करेगा। इसके लिए हम जनजागरण अभियान चलायेंगे । अभी तीन राज्यों में हुए चुनावों में नोटा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, इस लोकसभा चुनाव में भी बदायूं जनपद में नोटा इतिहास रचेगा ।
उपवास स्थल पर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के  जिला समन्वयक रामगोपाल,सह जिला समन्वयक शमसुल हसन,एम एच कादरी, राजेश कुमार गुप्ता, शिक्षक रामप्रकाश, अखिलेश सिंह, सुरेश पाल सिंह चौहान, अमन शर्मा, जगमोहन सिंह राघव, जितेंद्र कुमार सिंह राठौर, महेश चंद्र, छोटेलाल, नेत्रपाल, डॉ नासिर हुसैन, मोहनलाल ,मो इब्राहीम,हरीशचंद्र, बलवीर, अमित कुमार,राम प्यारी,राजकुमारी, चमेली, उमेश पाल, रूपेन्द्र सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।
उपवास स्थल पर बैठे हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के सदस्य : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'